अब मत पूछना MODI के नाम का मतलब, शिवराज सिंह चौहान ने बताया फुल-फॉर्म

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों पर बात की और ‘मोदी (MODI) नाम का फुल फॉर्म बताया, कहा कि मोदी नाम में एक मंत्र है।

Update:2020-05-30 15:39 IST

नई दिल्ली: मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा होने के मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई अन्य नेताओं का बयान आया है।

इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों पर बात की और ‘मोदी (MODI) नाम का फुल फॉर्म बताया, कहा कि मोदी नाम में एक मंत्र है।

‘एम’ का मतलब प्रेरक(मोटिवेटर) है। वे भारत को अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए काम करते हैं और हमें प्रेरित करते हैं। ‘ओ’ का मतलब(ओकेजन) अवसर है।

वे देश में छिपे हुए अवसरों को बाहर लाने का काम करते हैं। ‘डी’ का मतलब गतिशील नेतृत्व और ‘आई’ का मतलब प्रेरणा, भारत है। उन्होंने हमें भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रेरित किया है।’

हेल्लो ! मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोल रहा हूँ: सुनते ही भावुक हो गए 91 साल के बुजुर्ग

पीएम मोदी ने देश के नाम लिखा पत्र

कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल आज शनिवार को पूरा हो गया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता के नाम पत्र लिखा है। इस पत्र में पीएम मोदी ने पिछले 1 साल की सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि एक साल में लिए गए फैसले बड़े सपनों की उड़ान है।

गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को दी बधाई

तो वहीं इस मौके पर गृहमंत्री अमित शाह ने नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि मोदी दूरदर्शी और निर्णायक नेतृत्व से भारत ऐसे ही निरंतर प्रगतिशील रहेगा। उन्होंने मोदी के दूसरे कार्यकाल के इस पहले साल को सफल बताया है।

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है। यह 6 वर्ष का कार्यकाल ‘गरीब कल्याण व रिफ़ार्म’ के समांतर समन्वय की एक अभूतपूर्व मिसाल है।

यह भी पढ़ें…PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

उन्होंने कहा कि ईमानदार नेतृत्व व अथक परिश्रम के प्रतिबिंब प्रधानमंत्री मोदी पर भारत की जनता का जो अटूट विश्वास है वैसा देश की जनता का अपने नेतृत्व में विश्वास दुनिया में विरले ही देखने को मिलता है। मोदी सरकार को चुन कर इन उपलब्धियों की सह-भागीदार बनी भारत की जनता को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं।

कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार

उन्होंने कहा कि आज इस ऐतिहासिक अवसर पर मैं गत 6 वर्षों से मोदी सरकार के संदेशवाहक बन सरकार की उपलब्धियों व जनकल्याणकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुँचाने वाले भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं का उनके अथक परिश्रम व संगठन समर्पण के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

यह भी पढ़ें…ग्राम्य विकास मंत्री ने बताया, UP की इन 19 नदियों का होगा पुनरोद्धार

 

 

 

 

Tags:    

Similar News