CBI छापे पर भड़के बाहुबली के बेटे विधायक, लगाया ब्राह्मण उत्पीड़न का आरोप

बहुजन समाज पार्टी से विधायक विनय शंकर तिवारी की कई फर्मों पर सीबीआई के छापे की कार्रवाई सोमवार को की गई है। गंगोत्री इंटरप्राइजेज के नाम से विभिन्न विभागों में ठेकेदारी करने वाले विनय शंकर तिवारी पर आरोप है कि उन्होंने विभिन्न बैंकों से 1500 करोड़ का कर्ज ले रखा है

Update: 2020-10-20 10:33 GMT
सीबीआई छापे पर भड़के बाहुबली के बेटे विधायक, लगाया ब्राह्मण उत्पीड़न का आरोप (Photo by social media)

लखनऊ: पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के पुत्र और बहुजन समाज पार्टी के विधायक विनय शंकर तिवारी ने सीबीआई छापेमारी को ब्राह्मण उत्पीड़न बताया है। उन्होंने भाजपा और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है।

ये भी पढ़ें:यहां हुई बड़ी किसान पंचायतः किसानों के घरों में अंधेरा, सरकार पर लगाया ये आरोप

उन्होंने विभिन्न बैंकों से 1500 करोड़ का कर्ज ले रखा है

बहुजन समाज पार्टी से विधायक विनय शंकर तिवारी की कई फर्मों पर सीबीआई के छापे की कार्रवाई सोमवार को की गई है। गंगोत्री इंटरप्राइजेज के नाम से विभिन्न विभागों में ठेकेदारी करने वाले विनय शंकर तिवारी पर आरोप है कि उन्होंने विभिन्न बैंकों से 1500 करोड़ का कर्ज ले रखा है और कर्ज चुकाने के बजाय इसमें घोटाला किया गया है। मामले की जांच ईडी भी कर रही है।

सोमवार को सीबीआई ने यूपी के कई जिलों में एक साथ छापेमारी की कार्रवाई की है । इसी मामले में विनय शंकर तिवारी ने अपने फेसबुक पेज पर भाजपा और योगी सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि ब्राह्मण होने की वजह से उन्हें प्रताडि़त किया जा रहा है। उनका इशारा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चली आ रही अपनी रंजिश की ओर भी है।

घर पर छापा मारकर छह लोगों को हिरासत में लिया था

प्रदेश में योगी सरकार का जब गठन हुआ था तो कुछ दिनों बाद ही लूट के एक मामले में गोरखपुर पुलिस ने बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हरिशंकर तिवारी और चिल्लूपार से बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी के घर पर छापा मारकर छह लोगों को हिरासत में लिया था। इस घटना का जिक्र भी विनय शंकर तिवारी ने अपनी टिप्पणी में किया है।

ये भी पढ़ें:जय श्रीराम से गूंजा बिहारः योगी के निशाने पर आया लालू कुनबा और विपक्ष

उन्होंने लिखा कि- सीबीआई की छापेमारी पूर्णत: राजनीति से प्रेरित है। सिर्फ ब्राह्मण होने की वजह से ही उत्पीड़न किया जा रहा है। इसके पहले भी सरकार बनते ही हमारे आवास तिवारी हाता पे छापा मरवा कर सरकार ने अपना घिनौना चेहरा दिखा दिया था। बैंक घोटाले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बैंक का करीब छह सौ करोड़ की देनदारी है तो मेरा भी सरकार पर सात से आठ सौ करोड़ की लेनदारी बाकी है।

मामला बैंक से है । सरकार सीबीआई के माध्यम से उत्पीड़न कर रही है। सामान्य तौर पर देखा जाए तो विरोध की आवाज दबाने के लिए सीबीआई और ईडी की मदद ली जा रही है। अपनी इस टिप्पणी के साथ ही उन्होंने समर्थकों के साथ अपनी फोटो भी फेसबुक पर साझा की है। जिसमें वह भीड़ में घिरे हुए हैं और जीत का निशान बनाते हुए दिख रहे हैं।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News