योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा निर्विरोध चुने गए MLC

यूपी में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा सोमवार (11 सितंबर) को विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित कर दिए गए।

Update: 2017-09-11 11:53 GMT

लखनऊ: यूपी में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मोहसिन रजा सोमवार (11 सितंबर) को विधान परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित कर दिए गए। विधान परिषद के लिए 8 सितंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य और मंत्री स्वतंत्र देव सिंह निर्विरोध निर्वाचित किए जा चुके हैं। बता दें, कि विपक्षी पार्टियों ने सभी बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ कोई प्रत्याशी नहीं उतारा था।

गौरतलब है, कि यूपी सरकार में सीएम आदित्यनाथ के अलावा चार मंत्री ऐसे थे, जो ना तो विधानसभा के सदस्य थे और ना ही विधान परिषद के। इन सभी चेहरों को मंत्री पद पर बनने रहने के लिए 6 महीने के भीतर किसी भी सदन का सदस्य होना आवश्यक था। इन मंत्रियों के 19 सितंबर को 6 महीने पूरे हो रहे थे। इस समय सीमा से पहले इन्हें सदन का सदस्य बनना जरूरी था।

यह भी पढ़ें .... UP: CM योगी, दिनेश शर्मा, केशव मौर्य और स्वतंत्र देव निर्विरोध MLC चुने गए

ठाकुर जयवीर सिंह की सीट पर मोहसिन रजा ने नामांकन भरा था। इनका कार्यकाल 5 मई 2018 तक रहेगा। मोहसिन रजा ने 5 सितंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा और परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ नामांकन दाखिल किया था।

सोमवार को नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन था। किसी और दल द्वारा नामांकन दाखिल न किए जाने के बाद मोहसिन रजा को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें .... विधान परिषद नामांकन: बुक्कल नवाब पहुंचे भगवा पहनकर, मोहसिन बोले- जय श्रीराम

चुनाव आयोग ने पांच सीटों के बजाए चार सीटों पर चुनाव कराने का फैसला लिया था। जयवीर सिंह के कार्यकाल का एक साल से कम समय बचे होने पर मना कर दिया था, लेकिन बाद में चुनाव आयोग ने दोबारा अधिसूचना जारी कर रिक्त हुई जयवीर सिंह की सीट पर चुनाव कराने फैसला किया। इससे बीजेपी के सभी सदस्यों की राह आसान हो गई।

Similar News