बंगाल में स्मृति ईरानीः BJP ने शाह की जगह उतारा, हावड़ा रैली में घेरेंगी ममता को

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को 30 और 31 जनवरी को पश्चिम बंगाल का दौरा करना था। इस दो दिवसीय दौरे के दौरान शाह के कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम तय किए गए थे।

Update: 2021-01-31 05:13 GMT
गृहमंत्री अमित शाह ने ऐलान किया कि बंगाल में बीजेपी की सरकार आने के बाद कैबिनेट में पहला फैसला आयुष्मान भारत को लागू करने का होगा।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घेरेबंदी में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा रद्द हो जाने के बाद अब उनकी जगह पार्टी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को मैदान में उतार दिया है। शाह की जगह अब स्मृति ईरानी हावड़ा की रैली में ममता को ललकारेंगी।

ये भी पढ़ें:सेना को बड़ी कामयाबी, दो आतंकी समेत 6 गिरफ्तार, रच रहे थे ये खौफनाक साजिश

इस रैली में ममता सरकार के पूर्व मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव बनर्जी समेत कई टीएमसी नेता भाजपा में शामिल होंगे। इन नेताओं ने शनिवार को दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की थी और ममता के खिलाफ भाजपा को जिताने का संकल्प जताया था।

शाह को करनी थी हावड़ा में रैली

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को 30 और 31 जनवरी को पश्चिम बंगाल का दौरा करना था। इस दो दिवसीय दौरे के दौरान शाह के कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम तय किए गए थे। कार्यक्रम के तहत सबसे महत्वपूर्ण हावड़ा की रैली थी। इस रैली में तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं को भाजपा में शामिल किया जाना था।

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाके और किसान आंदोलन के एक बार फिर तेज हो जाने के कारण अंतिम क्षणों में शाह का पश्चिम बंगाल दौरा रद्द कर दिया गया।

शाह की जगह अब स्मृति करेंगी रैली

शाह का पश्चिम बंगाल दौरा रद्द होने के बाद भी भाजपा की ओर से हावड़ा की रैली रद्द नहीं की गई है। भाजपा ने इस रैली में ममता के खिलाफ अब स्मृति ईरानी को उतारने का एलान किया है। स्मृति ईरानी पहले भी ममता बनर्जी पर हमला बोलती रही हैं।

भाजपा हावड़ा में बड़ी रैली करके ममता को अपनी ताकत दिखाना चाहती है। इस रैली में कभी ममता सरकार में मंत्री रहे राजीव बनर्जी समेत कई नेता भाजपा का दामन थामेंगे। इस रैली के जरिए भाजपा पश्चिम बंगाल के लोगों को यह संदेश देना चाहती है कि तृणमूल कांग्रेस का किला धीरे-धीरे दरक रहा है। यही कारण है कि हावड़ा रैली को रद्द करने की जगह अब स्मृति ईरानी को पश्चिम बंगाल भेजा जा रहा है।

amit-shah (PC: social media)

भाजपा ने फिर दिया ममता को झटका

केंद्रीय मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा रद्द होने के बाद भी भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस को जबर्दस्त झटका दिया है। शनिवार दोपहर को भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के बागी नेताओं को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली भेजा।

इन नेताओं ने दिल्ली जाकर शाह से मुलाकात की और भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। इन नेताओं में राजीव बनर्जी के अलावा बल्ली से विधायक वैशाली डालमिया भी शामिल हैं। वैशाली को हाल में ही टीएमसी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया था। वैशाली जगमोहन डालमिया की बेटी हैं और इधर कुछ दिनों से उन्होंने ममता बनर्जी के खिलाफ हमलावर रुख अपना रखा था।

इन नेताओं ने ली भाजपा की सदस्यता

शाह से मुलाकात करने वालों में हुगली जिले के उत्तरपारा से विधायक प्रवीण घोषाल, हावड़ा शहर के पूर्व मेयर राथिन चक्रवर्ती, राणाघाट से पूर्व विधायक पार्थसारथी चटर्जी और अभिनेता रुद्रनील घोष भी शामिल है। घोष भी काफी दिनों से टीएमसी नेतृत्व से नाराज चल रहे थे और उन्होंने ममता बनर्जी पर हमला बोला था। इन सभी नेताओं को साथ लेकर भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल राय दिल्ली पहुंचे थे।

बंगाल में इस बार सत्ता परिवर्तन तय

तृणमूल कांग्रेस के बागी नेताओं को भाजपा में शामिल करते हुए शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में इस बार सत्ता परिवर्तन तय है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के साथ अब कोई काम नहीं करना चाहता और तृणमूल कांग्रेस में मची भगदड़ इस बात का साफ संकेत है कि ममता का किला ढहने की कगार पर है।

ये भी पढ़ें:देश में फिर भूकंप के झटके: महाराष्ट्र में थर्राई धरती, रिक्टर स्केल पर तीव्रता इतनी..

भाजपा करेगी राज्य का विकास

बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए राजीव बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद मेरे पास भाजपा नेतृत्व से फोन आया था और मुझे अमित शाह ने दिल्ली तलब किया था।

उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए मैंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर लोगों की दिक्कतें दूर होंगी और राज्य का विकास होगा।

रिपोर्ट- अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News