मोदी सरकार ने CM योगी को दी Z प्लस सिक्योरिटी, अखिलेश को भी नहीं मिला था ऐसा सुरक्षा कवच

मोदी सरकार ने यूपी के नव निर्वाचित सीएम योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है। ऐसा सुरक्षा कवच अखिलेश यादव को भी नहीं मिला था।

Update: 2017-03-30 14:28 GMT
मीट कारोबारियों ने हड़ताल खत्म की, सीएम योगी आदित्यानाथ से मिले, पांच दिनों से थे हड़ताल खत्म

लखनऊ: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गुरुवार (30 मार्च) को यूपी के नव निर्वाचित सीएम योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस कैटेगरी की सिक्योरिटी प्रदान की है। सीएम योगी की सुरक्षा में सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) के 25-28 स्पेशल कमांडो तैनात होंगे। इसके अलावा यूपी पुलिस के जवान भी होंगे। बता दें, कि इस श्रेणी की सुरक्षा पूर्व सीएम् अखिलेश यादव के पास भी नहीं थी। आमतौर पर सीएम के पास एनएसजी जवान सुरक्षा प्रदान करते हैं। योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने उनकी सुरक्षा को लेकर आगाह किया था। जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

यह भी पढ़ें ... अमर-जया की वापसी तय, Z PLUS सिक्योरिटी के साथ जाएंगे राज्यसभा

गोरखपुर के बीजेपी एमपी के रूप में योगी आदित्यनाथ को अब तक 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी। सीआईएसएफ के स्पेशल कमांडो देश भर में सीएम योगी के साथ सुरक्षा में रहेंगे। कमांडो को सीएम के आधिकारिक आवास पर भी तैनात किया जाएगा। अब योगी आदित्यनाथ के साथ हमेशा 25 से 28 कमांडो अत्याधुनिक हथियार के साथ रहेंगे। साथ ही उनके काफिले के साथ एस्कॉर्ट गाड़ी और जैमर रहेगा।

यह भी पढ़ें ... नीता अंबानी को मिली VVIP सिक्योरिटी, केजरीवाल ने की PM मोदी की आलोचना

प्रखर हिंदूवादी चेहरा माने जाने वाले योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को लेकर सीएम बनने से पहले भी समय-समय पर एजेंसियां आगाह करती रही हैं। जेड प्लस सुरक्षा उन्हीं लोगों को दी जाती है जिन्हें जान का खतरा रहता है।

योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में बीजेपी के चौथे और कुल 21वें सीएम हैं। इससे पहले कल्याण सिंह, रामप्रकाश गुप्ता और राजनाथ सिंह प्रदेश की बीजेपी सरकारों में सीएम रह चुके हैं।

Tags:    

Similar News