पंजाब : ड्रग्स मामले में अकाली नेता बिक्रम मजीठिया की कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी, मोहाली में दर्ज हुई FIR

ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (Bureau of Investigation) ने अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया के खिलाफ मोहाली में केस दर्ज किया है। मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स मामले में जांच पूरी होने के बाद एफआईआर (FIR) दर्ज किया गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  aman
Update: 2021-12-21 04:04 GMT

ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (Bureau of Investigation) ने अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया के खिलाफ मोहाली में केस दर्ज किया है। मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स मामले में जांच पूरी होने के बाद एफआईआर (FIR) दर्ज किया गया है। पंजाब पुलिस ने अकाली नेता के खिलाफ एक नया केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारियों में जुट गई है।

बताया जा रहा है, कि बिक्रम मजीठिया की गिरफ्तारी किसी भी वक्त हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकारी अधिकारियों ने इस मामले से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी देने से मना कर दिया है। केवल यह बताया जा रहा है कि बनूड़ में ड्रग्स के एक मामले में एफआईआर नंबर दो दर्ज की गई है। 

डीजीपी बदलने से जोड़ा जा रहा  

जानकार बताते हैं, कि सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय के डीजीपी (DGP) बनने के बाद से ही यह माना जा रहा था, कि ड्रग्स केस में अकाली नेताओं पर शिकंजा कसना तय है। इतना ही नहीं, यहां तक कि खुद अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने भी यह आशंका जताई थी। उन्होंने कहा था, कि डीजीपी को बदला ही इसीलिए गया है, ताकि उनके खिलाफ केस दर्ज किया जा सके। करने को लेकर है।

पत्र लीक का दिलचस्प वाकया भी 

अब इस मामले में लोगों की दिलचस्पी भी बढ़ने लगी है। एक और दिलचस्प वाकया हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि पुलिस ने ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के प्रमुख एसके अस्थाना का पत्र लीक होने के चलते मोहाली में एक केस दर्ज किया है। लीक हुए इस पत्र में अस्थाना ने पूर्व अकाली मंत्री बिक्रम मजीठिया के खिलाफ जांच आगे बढ़ाने को लेकर कई सवाल उठाते हुए अपने हाथ खड़े कर दिए थे। बताया जा रहा है, कि ड्रग्स मामले में नए सिरे से जांच शुरू करने के संबंध में पिछले मामलों के आधार पर एसके अस्थाना ने डीजीपी को जो पत्र लिखा है, उसमें कई सवाल उठाए हैं।

Tags:    

Similar News