Kisan Andolan: किसान संगठनों ने किया ऐलान, आज करेंगे चक्का जाम

Kisan Andolan: किसान नेताओं का कहना है कि सरकार ने उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया। शंभू बॉर्ड पर संयुक्त रूप से दिये गये धरने को लगभग चार माह बीत गये हैं।

Update: 2024-06-20 06:56 GMT

किसान संगठन आज करेंगे चक्का जाम (सोशल मीडिया)

Chandigarh News: पंजाब के किसान संगठनों का आंदोलन एक बार फिर जोर पकड़ता जा रहा है। किसान संगठनों ने फिर गुरूवार से रेलवे का चक्का जाम करने और शंभू बॉर्डर पर धरना करने की घोषणा की है। किसान नेताओं का कहना है कि सरकार ने उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया। शंभू बॉर्ड पर संयुक्त रूप से दिये गये धरने को लगभग चार माह बीत गये हैं।

सरकार के रवैये से नाराज किसान फिर से धरना देने की तैयारी में हैं। यहीं नहीं हरियाणा में भी किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर एक यात्रा निकालने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में चुनाव से पहले किसान संगठन पूरे राज्य में यात्रा निकालकर किसानों के हक के मुद्दों के प्रति जागरूक करेंगे। इसके साथ ही एमएसपी की कानूनी गारंटी को लेकर भी किसानों से समर्थन की मांग की जाएगी। किसान संगठन के सूत्रों के मुताबिक यह यात्रा जुलाई माह में निकाली जाएगी।

संगठनों का यह भी कहना है कि हरियाणा में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में यह बिल्कुल सही समय है। किसान संगठन आंदोलन कर केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों पर अपनी मांगों को पूरा करने के लिए दबाव बनायेंगे। उल्लेखनीय है कि शंभू और खनौरी बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने बैरिकेटिंग कर रखी है ताकि किसान दिल्ली तक न बढ़ सके। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की गयी है। 

Tags:    

Similar News