Patiala News: केक खाते ही 10 साल की मानवी की हुई थी मौत, खराब सैकरीन थी वजह

Patiala News: दस साल की बच्ची मानवी की मौत उसके जन्मदिन वाले दिन ही जहरीला केक खाने से हुई थी। रिपोर्ट में सामने आया है कि केक में खराब सैकरीन का इस्तेमाल किया गया था।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-04-22 15:15 GMT

Patiala News: पिछले महीने पंजाब के पटियाला में एक 10 साल की बच्ची की केक खाने से मौत हो गई थी। अब इस मामले में अपडेट आई है कि उस केक में खराब गुणवत्ता का सैकरीन यूज किया गया था। बता दें, सैकरीन एक नॉन-न्यूट्रीटिव आर्टिफिशियल स्वीटनर होता है, जिसकी मदद से केक को मीठा बनाया जाता है। जानकारी के अनुसार, इसी खराब गुणवत्ता वाले सैकरीन से बने केक खाने के बाद बच्ची और उसका पूरा परिवार बीमार पड़ गया था। बता दें, केक एक बेकरी से ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाया गया था।

केक में मिला था खराब गुणवत्ता का सैकरीन

मामला सामने आने के बाद केक के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जांच के आधार पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर विजय जिंदल ने बताया कि 4 सैंपल लैब टेस्टिंग के लिए भेजे गए थे। इनमें से 2 सैंपल ठीक पाए गए और 2 खराब। डॉ. जिंदल ने आगे बताया कि खराब केक सैंपल्स में ये पाया गया कि इसमें खराब गुणवत्ता का सैकरीन यूज हुआ था। डॉक्टर विजय ने आगे कहा कि सैंपल जांच के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार की जा रही है। उस रिपोर्ट को ADC के सामने पेश किया जाएगा ताकि दोषी के खिलाफ उचित कार्रवाई हो सके। बता दें, मामले में बेकरी के मालिक के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज हो चुका है।

उल्टी करने के बाद बेहोश हो गई थी मानवी

सोशल मीडिया पर पहले एक वीडियो सामने आया था, जिसमें जन्मदिन पर मानवी (मृतक बच्ची) केक काटती दिख रही थी। वीडियो में देखा जा सकता है कि मानवी के घरवाले भी उसके साथ मौजूद थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केक काटने के कुछ देर बाद ही मानवी और उसका पूरा परिवार बीमार पड़ गया था। मानवी और उसकी छोटी बहन ने उल्टियां करनी शुरू कर दी थीं। मानवी के दादा के अनुसार, उल्टी और बेचैनी के बाद मानवी बेहोश हो गई थी। बेहोशी के हालत में परिजन उसे अस्पताल ले गए थे, जहां उसे ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। हालांकि, कुछ ही देर बाद मानवी को डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। घरवालों ने आरोप लगाया कि 'केक कान्हा' नाम की बेकरी शॉप से चॉकलेट केक ऑर्डर किया गया था, जिसमें जहरीला पदार्थ मिला हुआ था।

Tags:    

Similar News