चन्नी ने फिर बोला पीएम मोदी पर हमला, सरदार पटेल के कथन की दिलाई याद, डरने वालों को बड़ी जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए

CM Channi Attacked PM Modi: पीएम मोदी के दौरे के समय हुई सुरक्षा चूक के मामले में राज्य के मुख्यमंत्री चन्नी का तीखा तेवर बरकरार है। उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल के कथन की याद दिलाते हुए एक बार फिर प्रधानमंत्री पर बड़ा हमला बोला है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Published By :  Shreya
Update:2022-01-08 14:46 IST

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (फोटो साभार- ट्विटर) 

CM Channi Attacked PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे (PM Modi Punjab Daura) के समय हुई सुरक्षा चूक (PM Modi Ki Suraksha Mein Chuk) के मामले में राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) का तीखा तेवर बरकरार है। उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) के कथन की याद दिलाते हुए एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) पर बड़ा हमला बोला है।

उन्होंने पीएम मोदी को सरदार पटेल के उस कथन की याद दिलाई है जिसमें उन्होंने कहा था कि जिसे कर्तव्य से ज्यादा जान की फिक्र हो, उसे भारत जैसे देश में बड़ी जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए। मुख्यमंत्री चन्नी ने की ओर से इस बाबत किए गए ट्वीट में पीएम मोदी के नाम का जिक्र तो नहीं किया गया है मगर साफ तौर पर उनका इशारा प्रधानमंत्री की ओर ही है।

पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक (PM Modi Security Breach) का मुद्दा पूरे देश में इन दिनों गरमाया हुआ है और मुख्यमंत्री चन्नी लगातार अपनी सरकार और राज्य की पुलिस का बचाव करने में जुटे हुए हैं। वे इस बात को मानने को तैयार नहीं है कि राज्य सरकार या पुलिस की ओर से किसी भी प्रकार की लापरवाही की गई। अब उन्होंने सरदार पटेल के बहाने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला बोला है। 

अपनी सरकार के बचाव में जुटे चन्नी

पंजाब में जल्द होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) के कारण प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला काफी गरमाया हुआ है। भाजपा ने इस मुद्दे को लेकर हमलावर रुख अपना रखा है। पार्टी ने इसे गंभीर मसला बताते हुए राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित (Banwarilal Purohit) से भी मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान राज्य के गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) और डीजीपी को बर्खास्त करने की मांग भी की गई थी।

दूसरी ओर मुख्यमंत्री चन्नी भी लगातार भाजपा को जवाब देने में जुटे हुए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री की फिरोजपुर रैली में कुर्सियों के खाली होने की बात कहकर तंज भी कथा था। उनका कहना था कि रैली में 70,000 कुर्सियां लगाई गई थीं, मगर रैली स्थल पर 700 लोग ही जुटे। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री को शर्मिंदगी से बचाने के लिए सुरक्षा में चूक के मामले को उछाला गया। अब उन्होंने सरदार पटेल के बयान की याद दिलाते हुए एक बार फिर पीएम मोदी को घेरा है।

डिप्टी सीएम रंधावा ने भी पीएम को घेरा

पंजाब के डिप्टी सीएम सुखविंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने भी सरदार पटेल के बयान को ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट के साथ पंजाब कभी माफ नहीं करेगा और पंजाब विरोधी मोदी जैसे हैशटैग भी लगा दिए हैं। रंधावा के पास ही पंजाब के गृह मंत्रालय (Punjab Home Ministry) की कमान है और इसी कारण उन पर सबसे ज्यादा हमले किए जा रहे हैं। हालांकि पहले उन्होंने यह बात मानी थी कि पंजाब पुलिस को प्रधानमंत्री के लिए वैकल्पिक रूट तैयार रखना चाहिए था मगर अब वे भी भाजपा के हमलावर रुख का जवाब देने में जुट गए हैं। 

भाजपा का कांग्रेस पर बड़ा आरोप

पंजाब के विधानसभा चुनाव (Punjab Chunaav 2022) में इस बार भाजपा कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) की पार्टी के साथ गठबंधन करके मैदान में उतर रही है। पार्टी ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के मामले को बड़ा मुद्दा बना लिया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा पीएम की सुरक्षा में लापरवाही के मुद्दे पर लगातार हमला करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गलती के कारण पंजाब के लोग हजारों करोड़ थी विकास परियोजनाओं से वंचित हो गए। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राज्य के लोगों को हजारों करोड़ की विकास परियोजनाएं समर्पित करने के लिए ही पंजाब आए थे मगर राज्य की कांग्रेस सरकार को यह मंजूर नहीं था। इसी कारण प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया गया। राज्य में चुनाव के कारण यह मामला सियासी रूप से काफी गरमाया हुआ है और इसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति चल रही है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News