अपनी ही पार्टी पर बरसे सिध्दू के मीडिया सलाहकार, बोले- कांग्रेस के कुछ मंत्री और सांसद नवजोत सिध्दू को हराने में लगे रहे

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर सिंह ढल्ला ने कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं को सिद्धू का विरोधी बताते हुए उन पर खूब हमला किया है।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  Krishna
Update: 2022-02-23 10:26 GMT

नवजोत सिंह सिद्धू (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया) 

Punjab Election 2022 : पंजाब में विधानसभा चुनाव का शोर थम चुका है। बीते 20 फरवरी को मतदान संपन्न होने के बाद सियासी पार्टियां अपनी जीत-हार का गुणा-भाग करने में जुटी हुई हैं। इस बीच कांग्रेस (Congress) में चुनाव पूर्व से शुरू हुआ अंदरूनी खींचतान मतदान खत्म होने के बाद भी जारी है। एकबार फिर पार्टी में नए सिरे से सिर फूटव्वौल देखने को मिल रहा है। पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिध्दू (Navjot Singh Sidhu) की नाराजगी एकबार फिर खुलकर सबके सामने आ गई है। सिध्दू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर सिंह ढल्ला (Surinder Singh Dhalla) ने अपनी ही पार्टी के नेताओं पर गंभीर आरोप लगाया है।

सिध्दू को हराने में लगे रहे कुछ कांग्रेसी

पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिध्दू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर सिंह ढल्ला ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के मंत्री और कुछ सांसदों ने विधानसभा चुनाव में नवजोत सिध्दू को हराने के लिए काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस हाईकमान को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि इतनी अधिक अनुशासनहीनता सिर्फ कांग्रेस पार्टी (Congress Party) में ही है। कांग्रेस आलाकमान भी अनुशासनहीनता को नियंत्रित नहीं कर पाती है।

सुरिंदर सिंह ढल्ला ने कहा कि पटियाला की सांसद परनीत कौर (Preneet Kaur) खुलेआम आम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) की पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार करती है। लेकिन पार्टी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के भाई निर्दलीय चुनाव लड़े। लोकसभा सांसद जसबीर सिंह डिंपा (Jasbir Singh Dimpa) के भाई शिअद में शामिल हो गए, जबकि वो कांग्रेस के पंजाब प्रभारी के खिलाफ लगातार बोलते रहे। ढल्ला ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के कई विधायक, मंत्री औऱ सांसद सिध्दू के खिलाफ चुनाव में काम करते रहे, समय आने पर वो इनका नाम सबके सामने लाएंगे।

अमृतसर सांसद ने सिध्दू पर साधा था निशाना

दरअसल कांग्रेस के नेताओं के अंदर मची खींचतान मंगलवार को ही उस समय दोबारा बाहर आ गई जब अमृतसर से कांग्रेस सांसद गुरजीत औजला (Gurjit Aujla) ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिध्दू पर हमला बोला था। औजला ने सिध्दू पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनका लोगों के प्रति व्यवहार ठीक नहीं है। उन्हें अपनी बोली के कारण चुनाव में नुकसान उठाना पड़ सकता है। लोगों को सिद्धू को बोलने के अंदाज पसंद नहीं आया। लोगों में सिद्धू के प्रति नाराजगी भी दिखाई दी, क्योंकि वह पांच वर्षों तक अपने अमृतसर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में लोगों से नहीं मिले।

इसके अलावा अमृसतर में चुनाव प्रचार के दौरान जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) यहां आईं थीं, तब सिध्दू ने स्थानीय नेताओं को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया था, जिसे लेकर अमृसतर सांसद समेत तमाम स्थानीय नेता सिध्दू से खार खाए हुए हैं।

बता दें कि नवजोत सिंह सिध्दू अमृतसर पूर्व से चुनाव मैदान में हैं। यहां से उनके खिलाफ शिरोमणि अकाली के कद्दावर नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ताल ठोंक रहे हैं। यही वजह है कि इस चुनाव को बेहद दिलचस्प माना जा रहा है। ऐसे में सिध्दू के मीडिय़ा सलाहकार के आरोप ने पंजाब की सियासत में नई सनसनी पैदा कर दी है। उनके आरोपों में कितनी सच्चाई इसका पता तो मतगणना के दिन यानि 10 मार्च को पता चलेगा। बहरहाल पंजाब कांग्रेस में आतंरिक उठापटक जारी है।  

Tags:    

Similar News