Gangster Goldy Brar: एक्शन में पंजाब पुलिस, गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के खिलाफ चल रही छापेमारी, 5 हजार से अधिक पुलिसकर्मी शामिल

Gangster Goldy Brar: कनाडा और यूके से ऑपरेट कर रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के करीबी गैंगस्टरों को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस छापेमारी कर रही है

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-09-21 04:32 GMT

Gangster Goldy Brar (Social Media)

Gangster Goldy Brar: पंजाब पुलिस आज गुरुवार (21 सितंबर) को गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के करीबियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चला रही है। कनाडा और यूके से ऑपरेट कर रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के करीबी गैंगस्टरों को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस छापेमारी कर रही है। सुबह 7 बजे से ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सभी जिलों में बड़े स्तर पर छापेमारी की जा रही है।

बता दें कि गोल्डी बराड़ पर पंजाबी गायक सिद्दू  मूसेवाला और डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रदीप सिंह की हत्या करवाने का आरोप है। गोल्डी बराड़ के एक हजार से ज्यादा सहयोगियों पर छापे, 5 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक जब वह छात्र वीजा पर साल 2019 में पढ़ाई करने के लिए कनाडा गया था, तब उसके खिलाफ कोई मामला नहीं था। साल 2019 से पहले उसके खिलाफ दर्ज सभी चार मामलों में उसे बरी कर दिया गया था।  इसके बाद उसने कनाडा में बैठकर पंजाब में जबरन वसूली का रैकेट चलाना शुरू किया था। 

गोल्डी बराड़ के खिलाफ पंजाब के विभिन्न जिलों में दर्ज में मुकदमें

यही नहीं गोल्डी बराड़ के खिलाफ पंजाब के विभिन्न जिलों में हत्या, हत्या के प्रयास और जबरन वसूली के 50 मामले दर्ज हैं। बराड़ बिश्नोई गैंग का सक्रिय सदस्य है, जो जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर सारा ऑपरेशन चला रहा है। गोल्डी बराड़ ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। सिद्धू मूसेवाला की बीते साल 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

कौन है गोल्डी बराड़

पंजाब के फरीदकोट जिले का मूल निवासी गोल्‍डी बराड़ 1994 में जन्‍म हुआ था। बराड़ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का बहुत करीबी है। गोल्डी बराड़ का असली नाम सतिंदर सिंह है। गोल्डी बराड़ ए प्लस कैटेगरी का गैंगस्टर हैगोल्‍डी बराड़ पंजाब राज्य में चलाए जा रहे जबरन वसूली के रैकेट का हिस्‍सा रहा है। गोल्‍डी बराड़ पर यूथ कांग्रेस के नेता गुरलाल पहलवान की हत्या में हाथ होने का भी आरोप है और फरीदपुर कोर्ट ने इसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी किया था। कनाडा का एक गैंगस्‍टर गोल्‍डी वर्तमान में कनाडा से बाहर था जब उसे कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया। कथित तौर पर पंजाब में एक मॉड्यूल के माध्यम से वहां से काम कर रहा है।


Tags:    

Similar News