Sudhir Suri Murder: शिवसेना नेता सुधीर सूरी के हत्यारोपी संदीप सिंह को 7 दिन की पुलिस रिमांड

Sudhir Suri Murder: पंजाब के अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या के मामले में आरोपी संदीप सिंह सनी को 7 दिन की रिमांड पर दे दिया।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-11-05 07:59 GMT

 शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या के आरोपी संदीप सिंह को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया (Pic: Social Media)

Sudhir Suri Murder: पंजाब के अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी के हत्यारोपी संदीप उर्फ सैंडी को आज 5 नवंबर 2022 को अमृतसर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या के मामले में आरोपी संदीप सिंह सनी को 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया। आरोपी को पंजाब पुलिस को सौंपा दिया गया है।

बता दें कि इस हत्याकांड के तार खालिस्तानियों से भी जुड़ रहे हैं। पुलिस ने इस दौरान आरोपी के अभी तक के बयानों, उसकी गाड़ी से मिले कागजात आदि के आधार पर रिमांड की मांग की थी। एनआईए ने भी इस केस में अपनी जांच शुरू कर दी है। 

गौरतलब है कि पंजाब के अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी (Shiv Sena Leader Sudhir Suri) की शुक्रवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ये वाकया उस वक़्त हुआ जब सुधीर सूरी अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाहर धरना दे रहे थे। उनका ये प्रदर्शन कूड़े में भगवानों की मूर्तियां मिलने के बाहर शुरू हुआ था। शिवसेना नेता सूरी मंदिर के बाहर धरने पर बैठे थे तभी भीड़ में आये संदीप सिंह ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी गोपाल मंदिर के पास कपड़ों की दुकान चलाने वाले संदीप सिंह उर्फ सैंडी को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया था। उससे गोली मारने में इस्तेमाल 32 बोर का लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद कर लिया गया। 

गैंगस्टर्स ने कबूली थी सूरी की हत्या की साजिश

हालांकि बीते दिनों पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार गैंगस्टर ने बताया था कि, शिवसेना नेता सुधीर सूरी पर हमले की साजिश रची जा रही थी। हत्या के लिए आरोपियों ने उनकी रेकी भी की थी। इससे पहले, कि वो वारदात को अंजाम देते पंजाब पुलिस और एसटीएफ ने 4 आरोपियों को धर-दबोचा। आरोपियों ने कबूला कि, सूरी पर हमला दिवाली से पहले ही होना था। हालांकि, पुलिस ये सोच रही रही कि इन गैंगस्टर्स की गिरफ़्तारी के बाद एक बड़ी वारदात टल गई, लेकिन उनका ये आंकलन गलत साबित हुआ। नतीजतन शिवसेना नेता की हत्या हो गई। 

Tags:    

Similar News