शादी में हुआ कुछ ऐसा दीवार फांदकर भागे दूल्हा-दुल्हन, जानिए क्या है पूरा मामला

पटियाला के राजपुरा टाउन में एक बारात में बिना मंजूरी के 200 लोग इक्ट्ठा हो गए। वहीं, जब पुलिस पहुंची तो अफरातफरी मच गई।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-05-14 12:00 GMT

हाथ पकड़े दूल्हा-दुल्हन (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पटियाला: कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। ऐसे में केंद्र से लेकर राज्य सरकारों की ओर से संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कड़े प्रतिबंध लागू किए गए हैं। किसी राज्यों में कोरोना को काबू करने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है तो कहीं नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) से मामलों की गति धीमी करने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही सामाजिक कार्यक्रमों और शादी समारोह के लिए भी गाइडलाइन जारी की गई है।

पंजाब (Punjab) की बात करें तो यहां पर सरकार ने शादियों के लिए जो गाइडलाइन जारी की है, उसके अनुसार समारोह में लड़का और लड़की की तरफ से केवल 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं। उसके लिए भी जिला मजिस्ट्रेट से मंजूरी लेनी होगी। लेकिन इसके बाद भी कई लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए शादी समारोह का आयोजन कर रहे हैं।

हाथ पकड़े दूल्हा-दुल्हन (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

शादी में इकट्ठे हुए 200 लोग

ऐसा ही एक मामला सामने आया है पटियाला के राजपुरा टाउन में बने कमेटी सेंटर से, जहां पर एक बारात में बिना मंजूरी के 150 से 200 लोग इक्ट्ठा हो गए। यही नहीं शादी में दूल्हा-दुल्हन समेत बाराती बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस को हुई तो एसएचओ खुद पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

पुलिस जैसे ही कमेटी सेंटर के अंदर आई मौके पर अफरा तफरी मच गई और दूल्हा-दुल्हन समेत कई लोग दीवार फांदकर भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने मामले में बताया कि शादी में करीब 150 से 200 लोग शामिल थे, जबकि वधू पक्ष का कहना है कि केवल 20 लोग ही शादी में शामिल हुए थे। फिलहाल पुलिस ने लड़का और लड़की दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News