Bharat Jodo Yatra: हरीश चौधरी,राहुल गांधी को सवाईमाधोपुर में 1 किमी लम्बा तिरंगा करेंगे भेंट

Bharat Jodo Yatra: यात्रा का आज राजस्थान में दसवां दिन, दौसा में यात्रा का प्रवेश, आने वाला है यात्रा का 100वां दिन. इस दिन राहुल गांधी करेंगे बड़ी प्रेस कॉन्फ्रेंस, जिसमें राजस्थान मीडिया को मिलेगी वरीयता

Report :  Bodhayan Sharma
Update: 2022-12-14 13:42 GMT

Bharat Jodo Yatra (Social Media)

Bharat Jodo Yatra: बाड़मेर यूथ कांग्रेस व पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी का राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत का अनूठा तरीका देखिए। राजस्थान के बाड़मेर में और बाड़मेर के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर क्षेत्रों में पिछले दिनों ही हरीश चौधरी ने भारत जोड़ो बाइक रैली निकाली थी, जिसमें युवाओं को जागरूक कर राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ने का सन्देश दिया था। हजारों युवाओं को साथ जोड़ कर उन्हें साथ ले कर चौधरी राहुल गांधी को एक किमी लम्बा तिरंगा झंडा सौंपेगे और यात्रा में साथ जुड़ कर उसका हिस्सा बनेंगे। उम्मीद है इस दौरान हरीश चौधरी बाड़मेर की समस्याओं और कार्यकर्ताओं की बातें भी राहुल गांधी से साँझा करेगें।

तिरंगे के साथ यात्रा में पहुंचे हजारों बाड़मेरी समर्थक

बाइक रैली के दौरान ही इस तिरंगे को तैयार किया गया था। हरीश चौधरी हजारों समर्थकों और बाड़मेर के युवाओं के साथ यात्रा में पहुंचे हैं और 1 किमी लंबे तिरंगे को आज सवाई माधोपुर में राहुल गांधी को सौंपेंगे।

बाड़मेर से हजारों युवा और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता ये झंडा अपने साथ बाड़मेर भारत जोड़ो बाइक यात्रा से ले कर उपस्थित हुए हैं. युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष चेतन मेघवाल और जिलाध्यक्ष लक्ष्मण गोदारा के साथ आज सैकड़ों युवा पहुंचे भारत जोड़ो यात्रा में विलय हो जाएंगे।

इस यात्रा का उत्साह का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरे देश भर से आम आदमी से ले कर बड़ी बड़ी हस्तियाँ तक इसमें शामिल हो रही हैं और अपने अपने हिस्से का सहयोग और साथ दे रही है।

यात्रा में कहाँ – कहाँ से जुड़ रहे लोग

राजस्थान में भी जिन जिलों से यात्रा नील रही है वहां से तो समर्थक और जनता साथ हो ही रही है, पर जहाँ से यात्रा नहीं जा रही, उन जिलों के लोग और समर्थक भी यात्रा के मार्ग में अपनी अपनी सहूलियत के हिसाब से राहुल की इस यात्रा में जुड़ रहे हैं. ऐसा ही एक उधारण हरीश चौधरी और उनके साथियों ने दिया है।

यात्रा में आत्मदाह की कोशिश करने वाले को बचाने में आईपीएस राहुल प्रकाश ने जलाए थे हाथ

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का आज राजस्थान में 10वां दिन है। अभी तक की सफल यात्रा में कुछ घटनाएं भी भी हुई, जैसे राजस्थान में ही एक व्यक्ति ने राहुल गांधी के सामने खुद को आग लगाने की कोशिश भी की तब राजस्थान के आईपीएस राहुल प्रकाश ने तुरंत एक्शन लेते हुए खुद ही उस व्यक्ति को बचाया।

जिसमें आईपीएस राहुल प्रकाश के भी हाथ जल गए, कभी राहुल गांधी ने बीजेपी समर्थकों को फ्लाइंग किस भेजी तो, अभी यात्रा के विश्राम टेंट में कुछ लोगों ने आग लगाने की भी कोशिश की।

जिसके चलते राजस्थान पुलिस ने कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी भी की। अच्छी घटनाओं में गहलोत - पायलट का एक साथ हाथ पकड कर नाचना चर्चा में रहा वैसे ही अब 1 किमी लम्बा तिरंगा भी इस यात्रा की तरह इसी के किस्से में जुड़ जाएगा।

Tags:    

Similar News