Rajasthan News: सीएम अशोक गहलोत ने छोटी दिवाली के दिन दिया तोहफा, 1 लाख 10 हजार संविदाकर्मी होंगे नियमित

Rajasthan News: सीएम ने राजस्थान में कार्यरत 1 लाख 10 हजार संविदाकर्मियों को नियमित करने का आदेश जारी कर दिया है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-10-23 13:19 GMT

सीएम अशोक गहलोत (Pic: Social Media)

Rajasthan News: सीएम अशोक गहलोत ने छोटी दिवाली के दिन संविदाकर्मियों को बड़ा तोहफा दे दिया है। सीएम ने राजस्थान में कार्यरत 1 लाख 10 हजार संविदाकर्मियों को नियमित करने का आदेश जारी कर दिया है। सीएम ने राजस्थान में कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रुल्स, 2022 लागू कर दिया है। इसी नियम के तहत 1 लाख 10 हजार संविदा कर्मियों को नियमित करने का फैसला किया है।

सीएम अशोक गहलोत ने छोटी दिवाली पर ट्वीट करते हुए लिखा कि हमने जनता से जो वादे किए उन्हें जनघोषणा पत्र से नीतिगत दस्तावेज में अंगीकृत करते हुए उसके एक प्रमुख अंग- विभिन्न विभाग में कार्यरत संविदाकर्मियों को राजस्थान कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल्स, 2022 के तहत नियमों के दायरे में लाकर नियमित किए जाने का ऐतिहासिक फैसला किया है।

दूसरे ट्वीट में सीएम ने लिखा कि मानवीय दृष्टिकोण के परिप्रेक्ष्य में लिए गए इस फैसले से प्रदेश के करीब 1,10,000 संविदाकर्मियों की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित होगी। इस निर्णय से लाभांवित होने वाले समस्त संविदाकर्मियों को मैं बधाई देता हूँ और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ।

इन विभागों के कर्मचारी नियमित होंगे

राजस्थान सरकार के द्वारा आदेश जारी किये जाने के बाद में शिक्षा विभाग के पैरा टीचर्स, ग्राम पंचायत सहायक, अंग्रेजी माध्यम शिक्षकों सहित 41 हजार 423 संविदा कर्मी, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग और मनरेगा के 18326, अल्पसंख्यक विभाग के 5697 पैरा टीचर्स, चिकित्सा एवं स्वास्थय विभाग व चिकित्सा विभाग के 44833 संविदा कर्मियों सहित 1 लाख 10 हदार 279 संविदा कर्मी नियमित किये जायेगें।

कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रुल्स, 2022

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रुल्स, 2022 लागू हो जाने से भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता आयेगी। आरक्षण नियमों का भर्ती में पूर्णतया रखा जाएगा। स्पेशल पे प्रोट्कशन का भी ध्यान रखा जायेगा। संविदा कर्मियों की भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता का पूर्णतया ध्यान रखा जाएगा। उन्ही संविदाकर्मियों को नियमित किया जो अपनी सेवा के 5 साल पूरे कर लेगें। नियमित किये गय़े सभी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का भी लाभ दिया जायेगा। 

Tags:    

Similar News