वैक्सीन की चोरीः अस्पताल से सैकड़ों डोज गायब, मेडिकल स्टाफ के उड़े होश

जयपुर के अस्पताल से वैक्सीन की 320 डोज चोरी हुई है। मामला सामने आने के बाद अस्पताल अधीक्षक ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

Published By :  Ashiki
Update: 2021-04-14 10:24 GMT

File Photo

जयपुर: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण हर दिन बढ़ता ही जा रहा है। इन दिनों भारत में रोजाना डेढ़ लाख से ऊपर नए केस आ रहे हैं। कोरोना के कहर को कम करने के लिए वैक्सिनेशन भी जोरों से जारी है। इसी बीच जयपुर के एक सरकारी अस्पताल कांवटिया में वैक्सीन की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। वैक्सीन सेंटरसे वैक्सीन चोरी हो गई है। बेहद सुरक्षा में रखे जाने वाले कोरोना वैक्सीन की चोरी का सनसनीखेज मामला सामना आने के बाद हड़कंप मच गया है।

जानकारी के मुताबिक, जयपुर के कांवटिया अस्पताल से को- वैक्सीन की 320 डोज चोर ले उड़े हैं। मामला सामने आने के बाद अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर हर्षवर्धन ने शास्त्री नगर थाने में वैक्सीन चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि सोमवार को कोवैक्सीन की डोजेज हर सेंटर को मिली थी। उसी दिन कावंटिया अस्पताल में शाम को स्‍टॉक चेक किया गया तो, 320 डोज कम मिली। दो दिन तक अस्पताल प्रशासन ने मामले की जांच की और उसके बाद बुधवार को थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। अस्पताल प्रशासन ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कराया है। हालांकि आशंका ये भी जतायी जा रही है कि अस्पताल ने अपने लोगों को वैक्सीन लगाकर स्टॉक में कमी दिखाई है।

24 घंटे में 5 हजार नए केस

बता दें कि राजस्थान में भी कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटों में 5 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं, तो वहीं 28 लोगों की मौत हो गई। मौत के ये आंकड़े डराने वाले हैं। क्योंकि ये पहला मौका है, जब कोरोना संक्रमण की वजह से एक दिन में इतने लोगों की जान गई है। 

Tags:    

Similar News