Rajasthan News: कांग्रेस को क्यों सता रही वसुंधरा की चिंता, क्या BJP के लिए आत्मघाती साबित होगी गुटबाजी?

Rajasthan News: राजस्थान में कांग्रेस सरकार के बीच में इस समय कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-10-23 09:37 GMT

सीएम अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा (Pic: Social Media)

Rajasthan News: राजस्थान में कांग्रेस सरकार के बीच में इस समय कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट की आपसी खींचतान सबके सामने आ चुकी है, जो किसी से छुपी नहीं है। राजस्थान में अगले ही साल चुनाव होने वाले हैं राजस्थान में इतिहास रहा है कि किसी भी सरकार ने रिपीट नहीं किया है। एसे में कांग्रेस ने राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को लेकर के सहानुभूति दिखानी शुरु कर दी है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की नेता वसुंधरा राजे की तारीफ करते हुए कहा है कि बीजेपी वसुंधरा राजे के साथ में गलत कर रही है, वसुंधरा राजे नेचुरल सीएम फेस हैं। जिसके राजनीतिक विश्लेषकों ने अलग-अलग मायने निकालने शुरु कर दिये हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि यदि अगर देर सबेर सचिन बीजेपी में जाते हैं तो कांग्रेस इसका जवाब वसुंधरा राजे को कांग्रेस ज्वाइन करवाकर दे सकती है।

राजस्थान में वसुंधरा राजे की चुप्पी

2020 में कांग्रेस से सचिन पायलट की बगावत के बाद से ही वसुंधरा राजे चुप्पी साधे हुए हैं। विश्लेषकों का वसुंधरा राजे की चुप्पी पर कहना है कि वसुंधरा राजे सचिन पायलट को अपने लिए खतरे के तौर पर देखती हैं। जो कभी भी उनके लिए खतरा बन सकते हैं।

सीएम अशोक गहलोत भी वसुंधरा राजे की कर चुके हैं तारीफ

बीते दिनों अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते समय राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की तारीफ की थी। उन्होने कहा था कि बीजेपी में भी कई गुट चल रहे हैं जिसकी रिपोर्ट उनके पास में। बीजेपी में वसुंधरा राजे की अनदेखी हो रही है। इसीलिए वह सरकार के खिलाफ बयानबाजी करती हैं। भाजपा ने वसुंधरा राजे के सामने ऐसी स्थित पैदा कर दी हैं जिसके कारण से वह कांग्रेस के खिलाफ कुछ न कुछ बोलती रहें।

गौरतलब है कि बीजेपी में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के बीच तकरार काफी समय से चल रही है। जिसको कांग्रेस मुद्दा बनाने की कोशिस कर रही है, लेकिन भाजपा भी पीछे नहीं है, बीजेपी भी कांग्रेस की गुटबाजी को चुनावी मुद्दा बनाने के लिए रणनीतिक रूप से तैयारी कर रही है।

Tags:    

Similar News