School Reopen: राजस्थान में 1 सितंबर से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, सरकार ने जारी की गाइडलाइन

Rajasthan School Reopen: राजस्थान में एक सितंबर से दोबारा स्कूल, कॉलेज व कोचिंग सेंटर खोलने की अनुमति सरकार ने दे दी है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-08-12 15:39 GMT

स्कूल (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Rajasthan School Reopen: राजस्थान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। राज्य में कोरोना वायरस की वजह से बंद किए गए स्कूलों को दोबारा खोलने (School Reopen) की तैयारी हो रही है। राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) की ओर से स्कूलों को खोलने को लेकर नई गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है। 

बता दें कि लोगों के मन में बीते काफी समय से यह सवाल है कि राजस्थान में कब खुलेंगे स्कूल (Rajasthan Mein School Kab Khulenge), तो सरकार ने इस पर स्थिति साफ कर दी है। सरकार ने राज्य में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर को 1 सितंबर से खोलने की इजाजत दे दी है। बता दें कि गुरुवार को गृह विभाग ने स्कूल खोलने को लेकर गाइडलाइन भी जारी कर दी है। 

क्या कहा गया है कि गाइडलाइन में?

गृह विभाग ने गाइडलाइन जारी कर कक्षा 9 से 12वीं तक स्कूल खोलने की इजाजत दे दी है। इसके साथ ही कॉलेज और कोचिंग सेंटर भी खोलने के लिए अनुमति दी गई है। नई गाइडलाइन के मुताबिक, राज्य में 50 फीसदी छात्रों की मौजूदगी में फिर से शैक्षणिक कार्य शुरू हो पाएगा। स्कूलों में कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए। सभी स्कूलों में कोविड प्रबंधन की जिम्मेदारी शिक्षण संस्थान के प्रमुख की होगी। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News