चीन की सोशल मीडिया पर हो रही किरकिरी, कुत्ते को बना दिया भेड़ियां

भेड़िए और कुत्ते काफी हद तक एक-दूसरे के जैसे होते है। चाहें वो शारीरिक विशेषताएं, अपनी प्रजाति के जानवरों से संपर्क करना और काफी हद तक एक जैसा दिखना। ऐसे में दोनों ही जानवरों में फर्क करना आसान नहीं हैं।

Update: 2021-03-10 07:19 GMT
चीन की सोशल मीडिया पर हो रही किरकिरी, कुत्ते को बना दिया भेड़ियां

नई दिल्ली: भेड़िए और कुत्ते काफी हद तक एक-दूसरे के जैसे होते है। चाहें वो शारीरिक विशेषताएं, अपनी प्रजाति के जानवरों से संपर्क करना और काफी हद तक एक जैसा दिखना। ऐसे में दोनों ही जानवरों में फर्क करना आसान नहीं हैं। हॉल ही में इन्हीं बातों का फायदा चीन ने उठाया और चिड़ियाघर में आने वाले पर्यटकों को बेवकूफ बनाने की कोशिश की। आइये जानते है कि क्या हैं पूरा मामला।

चीन ने कराई अपनी किरकिरी

ऐसा बिल्कुल नहीं है कि भेड़िए और कुत्ते में कोई फर्क नहीं होता। अगर ध्यान से देखा जाए तो हम कुत्ते और भेड़िए में फर्क कर सकते है। आम तौर पर भेड़िए, कुत्ते से काफी मजबूत और बड़े शरीर के होते हैं। और साथ ही दोनों के रहने, व्यवहार का तरीका भी अलग होता है। लेकिन शायद इन बातों को चीन के चिड़ियाघर ने नजरअंदाज कर दिया और सोचा की यहां आने वाले पर्यटकों को वो भ्रमित कर सकते है। जिसके कारण चिड़ियाघर प्रशासन ने भेड़िए के बाड़े में कुत्ते को बैठा दिया। अपनी इस हरकत से चिड़ियाघर प्रशासन ने लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया।



ये भी देखिए: उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे तीरथ सिंह रावत

भेड़िए की जगह बैठाया कुत्ता

आपको बता दें कि ये पूरा मामला चीन में हुबेई प्रांत के जियानिंग में स्थित जुंगशान चिड़ियाघर का है। जहां पर्यटकों ने जब भेड़िए के बाड़े में कुत्ते को देखा तो वे हैरान रह गए। जिसके बाद वहां पहुंचे एक पर्यटक ने उस कुत्ते का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। देखते ही देखते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और जिसने भी ये वीडियो देखा वो अपनी हंसी नहीं रोक पाया।

इस वजह से भेड़िए की जगह रखा गया कुत्ता

रिपोर्ट के मुताबिक जब पर्यटक ने चिड़ियाघर प्रशासन से इस बारे में बात की, तो उन्होंने बताया कि अभी कुछ दिन पहले ही बाड़े में रह रहे भेड़िए की मौत हो गई थी। उसके बाद से ही कुत्ते को अस्थायी रूप से यहां रखा जा रहा है, जिससे बिना इजाजत के इलाके में घुसने वाले लोगों के मन में थोड़ा डर रहे। आपको बता दें कि महामारी की वजह से फिलहाल चिड़ियाघर की स्थिति ठीक नहीं है।

ये भी देखिए: वरुण धवन की गोद में बच्चाः शेयर किया वीडियो, बताया Baby का नाम

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News