इंस्टाग्राम पर करें शॉपिंग: आई ये अच्छी खबर, मिली खरीदारी करने की सुविधा

इंस्टाग्राम ने यह जानकारी दी थी कि बहुत ही जल्द रील्स सेक्शन के लिए भी ऐसा ही फीचर्स लॉन्च किया जाएंगा। आपको बता दें कि अक्टूबर में ही इंस्टाग्राम ने IGTV वीडियो में ही ऐसा फीचर्स शुरू कर दिया था।

Update: 2020-12-11 09:37 GMT
इंस्टाग्राम पर करें शॉपिंग: आई ये अच्छी खबर, मिली खरीदारी करने की सुविधा photos (social media)

नई दिल्ली : इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक खुशखबरी लेकर आई है। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम ने अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक खास फीचर्स लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि आज से इंस्टाग्राम ने रील्स सेक्शन पर शॉपिंग फीचर को जोड़ दिया है। आपको बता दें कि आज से इंस्टाग्राम ने वैश्विक स्तर जारी करना शुरू कर दिया है। इस खास फीचर्स की वजह से यूजर्स बिजनेस और इन्फ्लुएंसर्स अपने रील्स में प्रोडक्ट्स को टैग कर सकेंगे।

IGTV वीडियो में ऐसा ही फीचर हुआ शुरू

इंस्टाग्राम ने यह जानकारी दी थी कि बहुत ही जल्द रील्स सेक्शन के लिए भी ऐसा ही फीचर्स लॉन्च किया जाएंगा। आपको बता दें कि अक्टूबर में ही इंस्टाग्राम ने IGTV वीडियो में ही ऐसा फीचर्स शुरू कर दिया था। उसी दौरान इंस्टाग्राम ने यह जानकारी दी थी बहुत जल्द ल्स सेक्शन के लिए भी ऐसा ही फीचर्स लॉन्च किया जाएंगा।

मिलेगी ई-कॉमर्स जैसी सुविधा

आपको बता दें कि इंस्टाग्राम एक विजुअल मीडियम है और यूजर्स प्रोडक्ट इंसपीरेशन के लिए यहां देखते हैं। आपको बता दें कि ऐसे में शॉपिंग की सुविधा मिलने के बाद से इंस्टाग्राम के साथ - साथ बिजनेस को भी फायदा मिल सकेगा। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम फेसबुक पे का भी इस्तेमाल करता हैं। इसके साथ ई-कॉमर्स फीचर्स जैसे बास्केट व चेकआउट का भी विकल्प है।

यह भी पढ़ें : tik tok ने fb को पिछाड़ा, सबसे ज्यादा बार डाउनलोड हुआ यह ऐप

अमेरिका के 48 राज्यों ने फेसबुक केस फाइल

इंस्टाग्राम की तरफ से रील्स शॉपिंग का यह फीचर्स ऐसे समय पर आ रहा है। जब अमेरिका के 48 राज्यों ने फेसबुक केस फाइल किया है। आपको बता दें कि हाल ही में फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम DMs का इंटीग्रेशन भी हुआ है। इंस्टाग्राम के यूजर्स के लिए बिजनेस करने का मौका दे रही है। आपको बता दें कि अमेरिका के इन राज्यों में फेसबुक द्वारा सोशल मीडिया बाजार में वर्चस्व बढ़ने पर रोक लगाई गयी है।

यह भी पढ़ें : इंस्टाग्राम-फेसबुक यूजर्स की बढ़ी दिक्कतें, पूरी दुनिया में डाउन हुई सर्विस

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News