80 साल की यंग लेडी: स्केटिंग है जुनून, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये वीडियो

Update: 2021-02-04 09:38 GMT
80 साल की यंग लेडी: स्केटिंग है जुनून, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये वीडियो

नई दिल्ली: कहते हैं जब हौसले बुलंद हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है। ऐसी ही मिसाल बनकर हमारे सामने आई हैं 80 साल की हुबोव मोरखोदोवा। जो बर्फ पर शानदार तरीके से स्केट्स करती हुई नजर आ रही हैं। अपनी ग्लाइडिंग का एक वीडियो वायरल होने के बाद हुबोव मोरखोदोवा ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है। ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये वीडियो

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तहत हुबोव मोरखोदोवा गाना गाते हुए अपने कुत्तों के साथ स्केट्स कर रही हैं। अगर हुबोव के बारे में बात की जाए तो उनका जन्म ओलखोन द्वीप में हुआ है, जो कि दुनिया की सबसे गहरी और सबसे पुरानी झील बैकल झील किनारे है।

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने गाड़ी साफ की: कांग्रेसियों का जीता दिल, आप भी देखें वीडियो

आज भी यंग लेडी की तरह हैं फुर्तिली

हुबोव मोरखोदोवा अपने पति की मृत्यु के बाद से अकेले ही रहती हैं। वह कहती हैं कि स्केटिंग करना उनका जुनून हैं। उम्र के इस पड़ाव में भी हुबोव एक यंग लेडी की तरह फुर्तिली हैं। वो अपने सभी काम अपने आप ही करती हैं। चाहे वो अपने जानवरों की देखभाल करना हो या फिर अपने खुद के काम करना हो। इसके साथ ही वो अपने पैशन यानी स्केटिंग के लिए भी समय निकाल ही लेती हैं।

देखें वीडियो-

[video data-width="432" data-height="432" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/WhatsApp-Video-2021-02-04-at-2.27.56-PM.mp4"][/video]

क्यों खास है ओलखोन-

ओलखोन को ओलचोन के रूप में भी जाना जाता है। यहा पर दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा झील द्वीप है। यह 730 किमी 2 (280 वर्ग मील) के क्षेत्र के साथ पूर्वी साइबेरिया में झील बैकल में सबसे बड़ा द्वीप है यह द्वीप दक्षिण-पश्चिमी हिस्से का गठन करता है। द्वीप की लंबाई 71.5 किमी (44.4 मील) और चौड़ाई 20.8 किमी (12.9 मील) है। द्वीप के नाम की ओलाखोन के स्वदेशी ब्यूरेट्स की भाषा से लिए गए हैं। आप को बता दे कि द्वीप का नाम ओयोन शब्द से आया है - "वुडी", और दूसरा यह है कि यह ओल्हान से आता है "सूखा शब्द से आया है। हालांकि यह अभी भी बहस में है कि दोनों में से कौन सा नाम ओल्खोन का वास्तविक मूल है।

यह भी पढ़ें: फूट-फूटकर रोई राखी सांवत: सुनकर छलक जाएंगे आपके आंसू, बुरे हाल में एक्ट्रेस

हुबोव की वायरल वीडियो को काफी ज्यादा प्यार मिल रहा है। बता दें कि सोशल मीडिया पर अक्सर प्यारे और मन को छू लेने वाले वीडियो वायरल होते रहते हैं। आज के वक्त में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है, जिसके जरिए लोग अपनी काबिलियत का बखूबी प्रदर्शन कर सकते हैं। वहीं, इससे पहले भी इंटरनेट पर कई वीडियो वायरल हुए हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर धमाल मचाया है।

रिपोर्ट- श्वेता पांडे

यह भी पढ़ें: गांव की इस लड़की का डांस वायरल, लोग बोले- वैजयंती माला भी नहीं कर सकतीं ऐसा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News