WhatsApp का हाई सिक्टोरिटी वाला फीचर, खोलते रह जाएंगे Unknow Person

वॉट्सऐप (Whatsapp) अपने यूजर्स को फिर से अपने ऐप की ओर आकर्षित करने के लिए बायोमेट्रिक स्कैनिंग फीचर की ऑप्शन दिया है। एक रिपोर्ट्स के अनुसार, अब वॉट्सऐप यूजर्स को वेब वॉट्सऐप (Web WhatsApp) वर्जन पर फिंगरप्रिंट की सिक्योरिटी मिल जाएगी।

Update: 2021-01-28 11:29 GMT
WhatsApp का हाई सिक्टोरिटी वाला फीचर, खोलते रह जाएंगे Unknow Person

नई दिल्ली: इन दिनों सुर्खियों छाएं रहने वाले पॉपुलर मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp) अपने यूजर्स को लुभाने के लिए एक शानदार फीचर लॉन्च किया है। जी हां, वॉट्सऐप (Whatsapp) अपने यूजर्स की प्राइवेसी को मद्देनजर रखते हुए अब वॉट्सऐप (Whatsapp) ऐप में बायोमेट्रिक स्कैनिंग फीचर का धमाकेदार ऑप्शन होगा।

Whatsapp का नया फीचर

वॉट्सऐप (Whatsapp) अपने यूजर्स को फिर से अपने ऐप की ओर आकर्षित करने के लिए बायोमेट्रिक स्कैनिंग फीचर की ऑप्शन दिया है। एक रिपोर्ट्स के अनुसार, अब वॉट्सऐप (Whatsapp) यूजर्स को वेब वॉट्सऐप (Web WhatsApp) वर्जन पर फिंगरप्रिंट (Fingerprint) की सिक्योरिटी मिल जाएगी। यानी अगर आपने कम्प्यूटर पर अपना वॉट्सऐप (Whatsapp) लॉगइन कर रखा है तो आपके परमिशन के बगैर कोई दूसरा पर्सन आपका वॉट्सऐप (Whatsapp) कनेक्ट नहीं कर पाएगा।

यह भी पढ़ें... PUBG होगा बैन! भारत देगा झटका, बैटल रॉयल गेम पर लगेगी रोक

कैसा होगा नया फीचर

जैसा कि हमने आपको बताया कि बिना आपके परमिशन के कोई दूसरा व्यक्ति आपका वॉट्सऐप (Whatsapp) कनेक्ट नहीं कर पाएगा। अब सवाल उठता है कि वॉट्सऐप (Whatsapp) को कम्प्यूटर पर कैसे कनेक्ट होगा? तो बता दें कि अब तक अपने वॉट्सऐप (Whatsapp) को कम्प्यूटर से कनेक्ट करने के लिए वेब वॉट्सऐप (Web WhatsApp) के जरिए कम्प्यूटर पर आए QR कोड को स्केन करके कनेक्ट किया जाता था, लेकिन अब QR कोड को स्केन करने से पहले आपको अपने फोन पर लगे फिंगर प्रिंट के माध्यम से अनलॉक करना होगा। अगर आपने अपने फोन में फेस लॉक लगा रखा है तो आपको इसमें फेस स्कैन का ऑप्शन भी मिलेगा। वॉट्सऐप (Whatsapp) के इस फीचर के जरिए कोई दूसरा यूजर आपका वॉट्सऐप (Whatsapp) कनेक्ट नहीं कर पाएगा।

बदल जाएगी वेब वाट्सऐप की डिजाइन

बताते चलें कि वॉट्सऐप (Whatsapp) के इस नए फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप (Whatsapp) यूजर्स की प्राइवेसी पहले कई ज्यादा सेव होगी। इस नए फीचर के जरिए वेब वॉट्सऐप (Web WhatsApp) की डिजाइन पहले जैसी नहीं होगी। यानी इस नए फीचर के साथ वेब वॉट्सऐप (Web WhatsApp) की डिजाइन भी आपको बदली हुई नजर आएगी।

यह पढ़ें..बाघ आया पास अटक गई सांस, रणथंभौर का ये वीडियो तेजी से हुआ वायरल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News