सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: सैलरी में बढ़ोतरी, इतने साल में होंगे रिटायर

तेलंगाना सरकार ने अपने कर्मचारियों को ध्यान में रखते हुए एक घोषणा किया है इस घोषणा में तेलंगाना सरकार ने 9 लाख से ज्यादा कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करने का एलान कि..

Update: 2021-03-22 10:27 GMT
सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी:

नई दिल्लीः तेलंगाना सरकार ने अपने कर्मचारियों को ध्यान में रखते हुए एक घोषणा किया है इस घोषणा में तेलंगाना सरकार ने 9 लाख से ज्यादा कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करने का एलान किया है। क्या है पूरा मामला आइए जानते है.

आप को बता दें कि तेलंगाना सरकार ने अपने कर्मचारियो के वेतन में 30 प्रतिशत बढ़ाने का एलान किया है। सरकार ने इस बढ़ोतरी को 1 अप्रैल से लागू किया जाएगा। सिर्फ इतना ही नहीं तेलंगाना सरकार ने कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र को भी बढ़ाने का फैसला लिया।

क्या होगा रिटायरमेंट की उम्रः

वैसे तो तेलंगाना सरकार अपने काम से पूरे विश्व में जाना जाता है। यहां कि सरकार आए दिन अपने कर्मचारियों के लिए नयी नयी स्कीम निकालती रहती है। इस बार फिर से तेलंगाना के सरकार ने कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र को बढ़ाने का अहम फैसला लिया है। अब रिटायरमेंट होने वाले कर्मचारियों की उम्र 58 से बढ़ाकर 61 साल कर दिया गया है।

कब लिया गया है अहम फैसलाः

ये भी पढ़ेंःजल्द खुलेंगे एलियन और उड़न तश्तरी के राज, अमेरिका सार्वजनिक करेगा ये रिपोर्ट

बता दें कि यह अहम फैसला सोमवार को मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने लिया इस फैसला की घोषणा विधानसभा में किया गया।

यह फैसला रिटायर्ड आईएएस अधिकारी के अध्यक्षता में लिया गयाः

मई 2018 में रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर सी आर बिस्वाल की अध्यक्षता में बनाए आयोग के सुझावों के आधार पर यह फैसला लिया गया।

क्या आप जानते हैं इससे पहले भी कर्मचारियों की वेतन बढ़ाया गयाः

आप को बता दें कि इससे पहले तेलंगाना में सरकारी कर्मचारियों की वेतन बढ़ोतरी साल 2014 में हुई। जब यह नया राज्य बना। उस समय सरकार ने कर्मचारियों के लिए 43 प्रतिशत वेतन बढ़ोतरी की।

ये भी पढ़ेंःफिल्मी है रिंकू की कहानी: 14 साल पहले छोड़ा था घर, अब ऐसी है लाइफस्टाइल

सीएम केसीआर ने किया वादा पूराः

आप को बता दें कि सीएम केसीआर ने यह माना कि कोरोना महामारी की वजह से राज्य की अर्थव्यवस्था कमजोर पड़ी और वेतन वृदि्ध करने में देरी हुई। उन्होंने कहा कि यह वेतन वृद्धि सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए लागू होगा। चाहे वह दिहाड़ी मजदूर ही क्यों न हो। इसके अलावा रिटायरमेंट पर मिलने वाले ग्रैच्युटी की रकम को भी बढ़ाकर 12 लाख से 16 लाख कर दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News