Ravindra Jadeja: आकाश चोपड़ा ने रवीन्द्र जडेजा को चेताया, कहा-उपकप्तान की नहीं होती है ज्यादा वेल्यू, करना होगा ये काम

Ravindra Jadeja: ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में गेंद और बल्ले दोनों से प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2023-12-14 07:20 GMT

Ravindra Jadeja (Source_Social Media)

Ravindra Jadeja: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। इस दौरे पर भारत को तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है, जिसमें दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है, और इस सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच गुरुवार को जॉहानिसबर्ग में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी जहां सूर्यकुमार यादव संभाल रहे हैं, तो वहीं उपकप्तानी रवीन्द्र जडेजा को सौंपी गई है।

रवीन्द्र जडेजा को प्रदर्शन के लिए आकाश चोपड़ा ने चेताया

रवीन्द्र जडेजा उपकप्तान तो जरूर है, लेकिन उनका प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच के दौरान गेंद और बल्ले दोनों से खराब रहा था। वहीं दूसरी तरफ उनकी ही तरह एक शानदार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन करके खासा प्रभावित किया। ऐसे में कहीं ना कहीं रवीन्द्र जडेजा पर टी-20 फॉर्मेट में प्रदर्शन करने का दबाव जरूर रहेगा। जिससे उन्हें भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट कमेंटेटेर आकाश चोपड़ा से चेतावनी मिली है।

आकाश चोपड़ा ने किया सावधान, उपकप्तानी से नहीं बचेगी जगह

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा का मानना है कि रवीन्द्र जडेजा इस सीरीज में भले ही टीम इंडिया के उपकप्तान हैं, लेकिन उपकप्तान की कोई वेल्यू नहीं होती है, और उनकी जगह को उपकप्तानी नहीं बचा सकती है। आकाश चोपड़ा का कहना है कि रवीन्द्र जडेजा की टक्कर अक्षर पटेल से हैं, ऐसे में उन्हें प्रदर्शन करना ही होगा।

रवीन्द्र जडेजा की अक्षर पटेल से है टक्कर, बनाने होंगे रन

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने बात करते हुए कहा कि, “मैं भी चाहूंगा कि रिंकू सिंह एक बार और रन बनाएं। जितेश शर्मा और रविंद्र जडेजा को रन बनाने होंगे। जड्डू को रन बनाने होंगे क्योंकि जड्डू और अक्षर पटेल के बीच मुकाबला होगा। और ऐसा नहीं कि अक्षर पटेल सिर्फ इस वजह से उनसे पीछे हों कि रविंद्र जडेजा उपकप्तान हैं।“

टीम इंडिया में उपकप्तान की नहीं होती है खास वेल्यू

इसके बाद इस दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट ने साफ तौर पर रवीन्द्र जडेजा को ये चेतावनी दी है कि वो उपकप्तान होने से उनकी जगह बचेगी ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि, “उपकप्तान की इस दिन कोई खास कीमत नहीं है क्योंकि कुछ दिन पहले श्रेयस अय्यर उपकप्तान थे। उससे पहले अजिंक्य रहाणे टेस्ट में उपकप्तान थे। सेलेक्टर्स सीधे इन प्लेयर्स को ड्रॉप कर दिया। मुझे नहीं पता कि ऐसा कैसे करते हैं।“

Tags:    

Similar News