IND vs SA: सेंचुरियन टेस्ट में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने गिना दिए हार के कईं कारण, बयान सुनकर आप भी पकड़ लेंगे अपना माथा

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में एक पारी और 32 रन की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बतायी हार की वजह

Report :  Kalpesh Kalal
Update:2023-12-29 09:04 IST
IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर वनडे सीरीज को अपने नाम करने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज थी, लेकिन वो आत्मविश्वास टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में पूरी तरह से फुस्स हो गया। मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला गया, जहां टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन रहा और तीसरे ही दिन मैच को एक पारी और 32 रनों से गंवानें के साथ ही सीरीज में 0-1 से पीछे हो गए हैं।

सेंचुरियन टेस्ट मैच में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा का बयान

इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया की कलई खुल गई, जहां दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर युवा खिलाड़ी हर कोई पूरी तरह से बेअसर रहा। मैच में टीम इंडिया को मिली इस करारी हार के बाद अब टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी हार की वजह कुछ अजीब तरीके से बता रहे हैं। रोहित ने सेंचुरियन टेस्ट मैच को गंवानें के बाद बड़ा ही अजीब बयान दिया और कहा कि टीम के ज्यादातर खिलाड़ी पहली बार खेल रहे हैं, ऐसे में ज्यादा आलोचना नहीं करनी है, लेकिन बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने कंडिशन का फायदा नहीं उठाया है।

गेंद और बल्ले से नहीं उठा सके कंडिशन का फायदा- रोहित शर्मा

मैच खत्म होने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, "हम जीतने के लिए ठीक नहीं थे। बैटिंग में उतरने के बाद, केएल राहुल ने शानदार बैटिंग कर हमें उस स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन फिर हमने गेंद से परिस्तिथियों का फायदा नहीं उठाया और फिर आज बल्ले से कुछ नहीं कर पाए।"

बल्लेबाज अच्छी तरह से नहीं बिठा सके तालमेल

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा कि, "अगर हमें टेस्ट मैच जीतना है, तो हमें साथ में आना पड़ेगा, जो हमने नहीं किया। लड़के यहां पहले भी आए हैं। हमें पता कि यहां क्या उम्मीद की जाती है और सबके अपने प्लान हैं। हमारे बल्लेबाज़ों चुनौती मिली और हमने अच्छी तरह से तालमेल नहीं बिठाया।"

रोहित ने टीम को दी हिदायत, टेस्ट मैच शो के लिए रहना होगा तैयार

हिटमैन ने आगे कहा कि, "ये बाउंड्री लगाने वाला ग्राउंड है, हमने उन्हें स्कोर करते देखा लेकिन हमें विरोधी टीम और उनकी मज़बूती को समझना होगा। हमने दोनों ही पारियों में अच्छी बैटिंग नहीं की, इसलिए हम यहां खड़े हैं। तीन दिन में मैच खत्म करने के बाद ज़्यादा कुछ पॉजिटिव नहीं है, लेकिन केएल ने दिखाया कि हमें इस तरह की पिच पर क्या करना था। हमारे गेंदबाज़ों में से ज़्यादातर यहां पहले नहीं आए, इसलिए मैं ज़्यादा आलोचनात्मक नहीं होना चाहता। फिर से ग्रुप में आना हमारे लिए ज़रूरी है, स्पोर्ट्समैन के रूप में हम ऐसे टाइम से गुज़रते हैं और हमें अगले टेस्ट शो के लिए तैयार रहना चाहिए।"

Tags:    

Similar News