Argentina vs France Final: 36 साल बाद अर्जेंटीना बना विश्व चैंपियन, पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को दी मात

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-12-18 16:30 GMT
Live Updates - Page 2
2022-12-18 15:59 GMT

Argentina vs France Final Match Live Score: अर्जेंटीना के नाम रहा पहला हाफ, 2-0 से बनाई बढ़त

बता दें पहले हाफ में 45 मिनट पूरे हो चुके हैं और 7 मिनट का इंजरी टाइम जोड़ा गया। लेकिन इसके बावजूद फ्रांस गोल करने में नाकाम रहा है। अब फ्रांस की टीम को दूसरे हाफ में वापसी के लिए किसी बड़े चमत्कार की जरुरत होगी। फ्रांस ने 41 मिनट के अंदर ही 2 सब्स्टीट्यूट कर दिए हैं। स्टार जिरू और डेम्बेली को वापस बुला लिया है। उनकी जगह मार्कस थुर्रम और रैंडल कोलो मुआनी को भेजा है। 

2022-12-18 15:44 GMT

Argentina vs France Final Match Live Score: मेसी के बाद डी मारिया ने दागा गोल, अर्जेंटीना ने 2-0 से बनाई बढ़त

लियोनेल मेसी की टीम इतिहास रचने के करीब जाती दिखाई दे रही है। अर्जेंटीना की टीम पहले हाफ में ही 2-0 से बढ़त बना चुकी हैं। अर्जेंटीना के लिए 23वें मिनट में कप्तान लियोनेल मेसी ने पहला गोल दागा। उसके कुछ ही देर बाद एंजेल डी मारिया ने 36वें मिनट में शानदार तरीके से गोल करते हुए टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। इस गोल में भी मेसी की चतुराई देखने को मिली। उन्होंने पहले अपने साथी खिलाड़ी मैक एलेस्टर की तरफ गेंद को पास किया। फिर मैक एलेस्टर ने बिना समय गंवाए गेंद को डी मारिया की तरफ भेज दी। डी मारिया ने अपनी पहली गलती से सबक लेते हुए इस बार गेंद को टारगेट तक पहुंचा दिया।   

2022-12-18 15:35 GMT

Argentina vs France Final Match Live Score: 30 मिनट के बाद अर्जेंटीना 1-0 से हुए आगे, मेसी का चला जादू

विश्व कप फाइनल में पहले 30 मिनट का खेल पूरा हो चुका है। अर्जेंटीना इस समय 1-0 से आगे हो गई। मैच की शुरुआत से अर्जेंटीना ने आक्रामकता के साथ खेल खेला है। विश्व कप फाइनल की जंग में अर्जेंटीना के लिए कप्तान मेसी ने पहला गोल किया। एक बार फिर मैदान पर मेसी का जादू देखने को मिला। उन्होंने 23वें मिनट में पेनल्टी पर पहला गोल किया। फ्रांस को ओस्मान डेम्बेले की गलती भारी पड़ गई। अब पहले हाफ के खेल में सिर्फ 15 मिनट का खेल शेष रह गया है। इस मैच में जिस तरह अर्जेंटीना के खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया है उसे देखते हुए फ्रांस के लिए अब वापसी बेहद मुश्किल लग रही हैं।  

2022-12-18 15:28 GMT

Argentina vs France Final Match Live Score: मेसी का चला जादू, कप्तान के गोल से अर्जेंटीना 1-0 से आगे

विश्व कप फाइनल की जंग में अर्जेंटीना के लिए कप्तान मेसी ने पहला गोल किया। एक बार फिर मैदान पर मेसी का जादू देखने को मिला। उन्होंने 23वें मिनट में पेनल्टी पर पहला गोल किया। मेसी के गोल से अब अर्जेंटीना ने पहले हाफ के मध्य तक 1-0 से बढ़त बना ली। बता दें फ्रांस के ओस्मान डेम्बेले की गलती के कारण अर्जेंटीना को गोल करने का मौका मिल गया। डेम्बेले ने पेनल्टी बॉक्स में अर्जेंटीना के एंजेल डी मारिया को गिरा दिया।

2022-12-18 15:23 GMT

Argentina vs France Final Match Live Score: 20 मिनट तक नहीं हुआ कोई गोल, स्कोर 0-0 की बराबरी पर

विश्व कप फाइनल में पहले 20 मिनट का खेल पूरा हो चुका है। लेकिन दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी हैं। अभी स्कोर 0-0 की बराबरी पर है। अर्जेंटीना के पास इस दौरान तीन बार गोल करने का अवसर मिला। लेकिन वो गोल करने में नाकामयाब रहे। मैच के 16वें मिनट में अर्जेंटीना के स्टार एंजेल डी मारिया के पास गोल दागने का बेहतरीन अवसर था लेकिन डी मारिया इसमें सफल नहीं पाए।  

2022-12-18 15:10 GMT

Argentina vs France Final Match Live Score: पहले हाफ के शुरुआती खेल में अर्जेंटीना ने दिखाई आक्रामकता, स्कोर 0-0

फीफा विश्वकप के फाइनल में अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच मुकाबले के पहले हाफ का खेल शुरू हो गया है। शुरुआती 10 मिनट में दोनों ही टीमों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। मेसी की अर्जेंटीना इस समय फ्रांस पर कुछ भारी पड़ती नज़र आ रही है। पहले दस मिनट के खेल की बात करें तो अर्जेंटीना ने ज्यादा आक्रमकता के साथ शुरुआत की है। वहीं दूसरी तरफ फ्रांस के खिलाड़ी भी अर्जेंटीना के खिलाड़ियों का डटकर सामना कर रहे हैं।   

2022-12-18 15:00 GMT

Argentina vs France Final Live Score: लियोनेल मेसी ने रच दिया है इतिहास

इस मैच में पूरी दुनिया की निगाहें अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी पर रहेगी। इस मैच में उतरने के साथ मेसी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। वो फीफा विश्वकप में सर्वाधिक मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने जर्मनी के पूर्व दिग्गज लोथर मथाउस को पछाड़ा है, जिन्होंने 25 मैच खेले थे।    

2022-12-18 14:54 GMT

Argentina vs France Final Live Score: अपनी आने वाली फिल्म 'पठान' के प्रमोशन के लिए पहुंचे शाहरुख खान

बता दें आज होने वाले इस महामुकाबले के लिए दुनियाभर के स्टार कतर स्टेडियम में पहुंचे हैं। दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्ट्स टूर्नामेंट के फाइनल से पहले शाहरुख खान अपनी आने वाली फिल्म को प्रोमोट करने के लिए मुंबई स्थित स्पोर्ट्स 18 के स्टूडियो में पहुंचे हैं। वहां उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म 'पठान' का प्रमोशन किया। वहां उनके साथ इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान वेन रूनी मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News