अब दिन-रात टेस्ट! यकीन नहीं तो यहां देखें, बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अगले महीने कोलकाता में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हो गया है। बांग्लादेश टीम के कोच

Update: 2019-10-30 06:03 GMT
अब दिन-रात टेस्ट! यकीन नहीं तो यहां देखें, बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अगले महीने कोलकाता में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हो गया है। बांग्लादेश टीम के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि, ये ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत के खिलाफ एक बड़ा मैच होने वाला है। ये एक बढ़िया मौका है। भारत ने भी अभी तक दिन-रात टेस्ट मैच नहीं खेला है। ये दोनों ही टीमों के लिए नया अनुभव होगा और दोनों टीमों को एक-दूसरे के करीब लाएगा। बता दें कि कोलकाता में ये टेस्ट मैच 22 नवंबर से खेला जाएगा।

इंडिया में पहली बार होगा दिन-रात टेस्ट मैच

ये भारत के लिए भी पहला दिन-रात टेस्ट मैच होगा। इसके साथ ही ये भारत में खेले जाने वाला पहला दिन-रात टेस्ट मैच होगा। हालांकि भारतीय टीम इसके दिन-रात टेस्ट मैच के लिए तैयार नहीं थी। लेकिन सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद संभालने के बाद कप्तान कोहली को इस दिन-रात टेस्ट मैच के लिए मना लिया। इसके बाद ये प्रस्ताव बीसीबी में गया, जहां पर मंगलवार को इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई।

यह भी पढ़ें: आतंकियों की खतरनाक साजिश, इन स्थानों पर कर सकते हैं हमला

सौरव गांगुली हमेशा से ही पिंक बॉल क्रिकेट की वकालत करते आए हैं। जब गांगुली 2016-17 में तकनीकी समिति के सदस्य थे, तब भी उन्होंने घरेलू क्रिकेट में पिंक बॉल को इस्तेमाल करने की सिफारिश की थी। उन्होंने उस वक्त ही दिन-रात के मैच की वकालत की थी।

ज्यादा दर्शक जुटाने में होगा मददगार- गांगुली

गांगुली का मानना है कि दिन-रात टेस्ट मैच टेस्ट क्रिकेट के लिए ज्यादा से ज्यादा दर्शक इकट्ठा कर पाएगा। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के साथ रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दर्शकों की कम संख्या को देखते हुए नाराजगी जाहिर की थी। कोहली ने इसको देखते हुए इंडिया में 5 सेंटर बनाए जाने की बात कही थी। बांग्लादेश टीम बुधवार को भारत पहुंचेगी। वो यहां भारत के साथ 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें: बारिश का कहर! 15 जिलों में हाहाकार मचा, स्कूल-कॉलेज हुए बंद

टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने की जरुरत- गांगुली

गांगुली ने मीडिया एजेंसी से बातचीत के दौरान बताया कि, ये एक अच्छी पहल है। टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने की जरुरत है। मैं और मेरी टीम ने इसके लिए बहुत मेहनत की है। हम विराट कोहली का भी धन्यवाद करना चाहेंगे कि वो इसके लिए मान गए।

ओलंपिक पदक विजेता होंगे सम्मानित-

वहीं इस टेस्ट मैच के दौरान अभिनव बिंद्रा, एमसी मेरीकॉम और पीवी सिंधु जैसे दिग्गज ओलंपिक पदक विजेताओं को आमंत्रित कर उन्हें सम्मानित करने की भी योजना है। सौरव गांगुली चाहते हैं कि जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया में वार्षिक ‘पिंक टेस्ट’ यानि दिन-रात्रि टेस्ट मैच का आयोजन होता है उसी तरह ईडन गार्डन में भी वार्षिक तौर पर दिन-रात्रि टेस्ट मैच का आयोजन होना चाहिए।

भारतीय क्रिकेटर लंबे वक्त से दिन-रात टेस्ट मैच खेलने से बचते रहे हैं। लेकिन गांगुली ने कहा कि, कैप्टन विराट कोहली दिन-रात टेस्ट मैच खेलने के योजना से सहमत हैं और आने वाले समय में इसका आयोजन हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Big Boss 13: सिद्धार्थ हुए बेघर, अब शो से किसकी होगी वापसी

Tags:    

Similar News