मोटर स्पोटर्स संस्था FIA की बैठक 14नवंबर से, आएंगे अध्यक्ष

विश्व में मोटर स्पोटर्स के नियामक संस्था- के अध्यक्ष जीन टोड भारत में 14 से 17 नवंबर के बीच दिल्ली मेंहोगें। यहां होने वाली विश्व रोड मीटिंग (डब्ल्यूआरएम 2017) में एक विशेष प्लेनरी सत्र

Update: 2017-10-27 10:28 GMT
मोटर स्पोटर्स संस्था (एफआईए) की बैठक 14नवंबर से, आएंगे अध्यक्ष

नई दिल्ली: विश्व में मोटर स्पोटर्स के नियामक संस्था- के अध्यक्ष जीन टोड भारत में 14 से 17 नवंबर के बीच दिल्ली मेंहोगें। यहां होने वाली विश्व रोड मीटिंग (डब्ल्यूआरएम 2017) में एक विशेष प्लेनरी सत्र को संबोधित करेंगे। भारत में पहली बार होने वाले डब्ल्यूआरएम में जीन टोड फार्मूला वन रेसिंग जैसी अंतर्राष्ट्रीय मोटरिंग खेल संगठनों और मोटरिंग के हितों को प्रस्तुत करने वाले संगठन-एफआईए का प्रतिनिधित्व करेंगे। जीन टोड संयुक्त राष्ट्र महासचिव के विशेष सड़क सुरक्षा दूत भी हैं।

यह भी पढ़ें …खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी, अब UP में होगा प्रो कबड्डी लीग

एफआईए मोटरिंग संगठनों के हितों के प्रतिनिधित्व के अलावा दुनिया भर में सभी के लिए सुरक्षित, टिकाऊ और सहज यातायात के साधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने की वकालत भी करता है।

मोटर स्पोटर्स संस्था (एफआईए) की बैठक 14नवंबर से, आएंगे अध्यक्ष

क्रॉसरोड्स-डब्ल्यूआरएम 2017 शीर्षक से 14 से 17 नवंबर के बीच होने वाली 18वीं विश्वव रोड मीटिंग का आयोजन जेनेवा स्थित इंटरनेशनल रोड फेडरेशन (आईआरएफ) कर रहा है। इस कार्यक्रम में करीब 2500 ग्लोबल सड़क सुरक्षा विशेषज्ञ, पेशेवर, कंपनियां और सरकारी संगठन और एन्य एक्टिविस्ट शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें …INDvsNZ कानपुर वनडे: मैच से पहले ग्रीनपार्क स्टेडियम पहुंचे खेल मंत्री, किया निरीक्षण

सड़क सुरक्षा के लिए संयुक्त राष्ट्र महासचिव के विशेष दूत के तौर पर जीन टोड विशेष प्लेनरी सत्र को संबोधित करने के अलावा देश में सड़क सुरक्षा से संबंधित विभिन्न पक्षों से मुलाकात करेंगे। वो भारत में सड़क सुरक्षा के लिए संयुक्त राष्ट्र के मानकों को बढ़ावा दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें …प्रतिबंध नहीं हटाया, तो दूसरे देश के लिए खेल सकता हूं : श्रीसंत

इंटरनेशनल रोड फेडरेशन (आईआरएफ) के चेयरमैन के कपिला ने कहा, 'विश्व रोड मीटिंग 2017 के दौरान एफआईए एक विशेष सत्र की मेजबानी करेगा। इस दौरान दुनियाभर में यातायात की बदलती चुनौतियों और समग्र, सुरक्षित और वाजिब यातायात मुहैया कराने जैसे मुद्दों पर खास तौर जोर दिया जाएगा। एफआईए की स्मार्ट शहर पहल ने ना सिर्फ मोटरस्पोटर्स बल्कि शहरी यातायात में विशेषता हासिल की है। यह संस्था टिकाऊ परिवहन समाधान को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।'

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News