चीफ सिलेक्टर का ऐलान! कहा- 2019 वर्ल्ड कप में धोनी की जगह है पक्की

Update: 2017-12-24 10:08 GMT

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने एक बड़ा बयान दिया है। प्रसाद ने हाल ही में कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी ही साल 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप में विकेटकीपर रहेंगे। ऐसा उन्होंने इसलिए कहा क्योंकि चयन समिति को अब तक कोई भी ऐसा विकेटकीपर नहीं मिला है जो धोनी द्वारा उठाई गई जिम्मेदारी को सही से निभा पाए।

इसका सीधा मतलब ये हुआ कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे युवा विकेटकीपरों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। प्रसाद ने ये भी कहा है कि यह बात सही है कि वो टीम के लिए विकेटकीपर देख रहे हैं लेकिन अगले वर्ल्ड कप तक धोनी ही मुख्य विकेटकीपर होंगे। चयन समिति और BCCI इस टूर्नामेंट के बाद ही अन्य विकेटकीपरों पर काम करना शुरु करेगी।

इस दौरान प्रसाद ने धोनी की जमकर तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि धोनी जिस तरह से विकेट के पीछे कैच लपकते हैं और स्टंपिंग करते हैं, वह वाकई लाजवाब है। प्रसाद ने यह भी कहा कि इस समय किसी अन्य विकेटकीपर की धोनी से तुलना नहीं की जा सकती। वह काफी अच्छे से अपना काम पूरा कर रहे हैं।

बताते चलें, स्टंपिंग को लेकर धोनी के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड है। धोनी एकमात्र ऐसे विकेटकीपर हैं, जिन्होंने अब तक सबसे ज्याद स्टंपिंग की हैं। इसके अलावा धोनी बल्लेबाजी भी जबरदस्त करते हैं। यही नहीं, धोनी के अनुभव टीम के काफी काम आते हैं। ये तो अक्सर देखा गया है कि कप्तान विराट कोहली जब भी किसी दिक्कत में होते हैं, तो वो मैदान पर धोनी से ही राय लेते हैं। चाहे मामला फील्डिंग का हो या DRS का, कोहली हमेशा धोनी से बातचीत करके ही कोई फैसला लेते हैं।

Tags:    

Similar News