राष्ट्रमंडल खेलों से पहले भारत को फिर बड़ा झटका, महिला क्रिकेट टीम की 2 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

Commonwealth Games: बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक खिलाड़ी के पॉजिटिव होने की सूचना दी। वहीं अब भारतीय ओलंपिक संघ के एक अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत में बताया कि ''दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं और यह टीम के बर्मिंघम रवानगी से पहले हुआ। दोनों खिलाड़ी को भारत में ही रोका गया। अब इन दोनों के कोरोना नेगेटिव होने का इंतज़ार किया जा रहा है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-07-27 05:45 GMT

INDW vs AUSW: राष्ट्रमंडल खेलों से पहले भारत की उम्मीदों को फिर बड़ा झटका लगा है। मंगलवार को नीरज चोपड़ा के चोट के चलते बाहर होने की खबर से फैंस काफी निराश हो गए। अब भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बेहद निराशाजनक खबर सामने आ रही है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होने के चलते पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में शामिल नहीं होगी। राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बर्मिंघम पहुंची टीम इंडिया में ये दोनों महिला खिलाड़ी मौजूद नहीं थी। अभी इन दोनों को कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आने का इंतज़ार होगा।

भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारी ने की पुष्टि:

बता दें इन दोनों खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि भी हो गई। पहले जहां बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक खिलाड़ी के पॉजिटिव होने की सूचना दी। वहीं अब भारतीय ओलंपिक संघ के एक अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत में बताया कि ''दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं और यह टीम के बर्मिंघम रवानगी से पहले हुआ। दोनों खिलाड़ी को भारत में ही रोका गया। अब इन दोनों के कोरोना नेगेटिव होने का इंतज़ार किया जा रहा है।

मेघना और पूत्रा वस्त्रकार कोरोना पॉजिटिव:

मिली जानकारी के अनुसार टीम इंडिया की ओपनर बल्लेबाज़ एस मेघना और ऑलराउंडर पूत्रा वस्त्रकार की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। इसके चलते ये दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले मुकाबले से बाहर हो गई। भारत को दूसरा मैच 31 जुलाई को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और टीम अपना अंतिम लीग मैच 3 अगस्त को बारबडोस के खिलाफ खेलेगी। पूजा वस्त्रकार तेज़ गेंदबाज़ी के साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जानी जाती है। ऐसे में पहले मैच में भारत को पूजा की कमी जरूर खलेगी।

भारत-पाकिस्तान का भी होगा मुकाबला:

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में क्रिकेट फैंस को एक बार फिर भारत-पाकिस्तान का मुकाबला देखने को मिलेगा। भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। इसमें भारत को अपना पहला मुकाबला 29 जुलाई को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। वहीं पाकिस्तान से भारत की भिड़ंत 31 जुलाई को होगी। भारतीय टीम को आखिरी मैच 3 अगस्त को बारबाडोस के खिलाफ खेलेगी।

इस प्रकार हैं भारतीय टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, सबभिननि मेघना, तानिया सपना भाटिया, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकार, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, जेमिमा रोड्रिगुएस, राधा यादव, हरलीन देओल , स्नेह राणा 

Tags:    

Similar News