IPL 2020: UAE में मैच से खुश नहीं ये खिलाड़ी, पर मैदान में वापसी की उत्सुकता

आईपीएल 2020 की 13वीं सीरीज यूएई में खिली जाएगी। जिसके लिए न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को लीग में खेलने के लिए एनओसी देने का एलान किया है।

Update: 2020-08-01 14:15 GMT
cricketers excited for IPL 2020 held In UAE

नई दिल्ली: भारत में कोरोना संकट के मद्देनजर बीसीसीआई ने इस साल IPL 2020 के 13वें सीजन का आयोजन यूएई में करने का फैसला लिया है। शुरुआत में महामारी की जैसी स्थिति थी, ऐसा लगा कि शायद इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं होगा। हालाँकि बाद में टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होने के कारण खाली हुए विंडो में आइपीएल के आयोजन को फिट कर दिया गया। वहीं आईपीएल मैच की तारीखों का भी एलान कर दिया गया है।

IPL 2020 की 13वीं सीरीज यूएई में

आईपीएल 2020 की 13वीं सीरीज यूएई में खिली जाएगी। जिसके लिए न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को लीग में खेलने के लिए एनओसी देने का एलान किया है। एक ओर तो आईपीएल खेलने को लेकर दूसरे देश के खिलाड़ी उत्साहित हैं, वहीं भारत में इसका आयोजन न होने के चलते कई खिलाडी निराश भी हैं।

कई विदेशी खिलाड़ी भारत आने का कर रहे थे इंतज़ार

दरअसल, लीग के लिए कई विदेशी खिलाड़ी भारत आने का इंतज़ार कर रहे थे लेकिन यूएई में मैच होने के फैसले के बाद उनमे उत्सुकता कुछ कम हो गयी। इन्ही खिलाड़ियों में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान व ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का नाम शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः Big B-अमर सिंह में दूरियां: ये थी वजह, मौत से पहले मांग ली थी माफी

खिलाड़ियों को यूएई की कंडीशन से बिठाना होगा तालमेल

स्टीव स्मिथ ने कहा कि यूएई में खेलने के लिए खिलाड़ियों को खुद को वहां के कंडीशन से तालमेल बिठाना होगा। वहां की कंडीशन भारत की तरह भी हो सकती है और अलग भी। हालाँकि प्रोफेशन खिलाड़ी को हर कंडीशन के हिसाब से खुद को ढालना आना चाहिए।

खिलाड़ी मैदान में लौटने को बेताब

उन्होंने माना कि कोरोना की वजह से क्रिकेट बंद होने के चलते खिलाड़ी मैदान में लौटने को बेताब हैं। ऐसे में आईपीएल उनके लिए बड़ा मौका है। बताया गया कि साल 2014 में आधे आइपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था, ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को वहां खेलने का अनुभव है लेकिन सबके साथ ऐसा नहीं है।

ये भी पढ़ेंःTikTok आयेगा वापस: खरीद सकती है Microsoft, अरबों डॉलर का सौदा

भारत में लीग का आयोजन न होना निराशा की बात

स्टीव स्मिथ ने माना कि भारत में इस शानदार लीग का आयोजन न होना निराशा की बात है लेकिन खेलने का सबको बेसब्री से इंतज़ार है, इसलिए सभी खिलाड़ी लीग को लेकर उत्साहित हैं। बता दें कि स्मिथ राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते नजर आएंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News