David Warner: अक्सर ही दिल जीत लेते हैं वार्नर, लखनऊ के इकाना में भी नहीं छोड़ा मौक़ा

David Warner: सोमवार को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के मैच के दौरान मौसम बिगड़ गया। तेज आँधी के साथ बारिश होने लगी। जैसे ही बारिश होने लगी वैसे ही डेविड वार्नर ख़ुद पिच ढकने लगे।

Update: 2023-10-17 11:01 GMT

(Pic Credit - Ashutosh Tripathi)

David Warner: वैसे तो क्रिकेटर्स अपनी परफ़ॉर्मेंस के चलते हमेशा ही अपने फैन्स के दिलों में राज करते हैं। लेकिन कभी-कभी कुछ खिलाड़ियों के लिये उनके व्यवहार के चलते प्यार और सम्मान अधिक बढ़ जाता है। कुछ ऐसे हैं डेविड वार्नर। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के (बल्लेबाज़) डेविड वार्नर की लखनऊ के इकाना स्टेडियम कुछ तस्वीरें आयी, जो लोगों को खूब पसंद आ रही है। दरअसल, सोमवार को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के मैच के दौरान मौसम बिगड़ गया। तेज आँधी के साथ बारिश होने लगी। जैसे ही बारिश होने लगी वैसे ही डेविड वार्नर ख़ुद पिच ढकने लगे। मैदान में कवर लेकर भागते हुए नज़र आये। डेविड वार्नर का यह व्यवहार देखकर लोग खूब सीटिया और तालियाँ बजाने लगे। वहीं, वार्नर की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी।




जब युवा को दे दिये थे अपने ग्लब्स

टी-20 मैच के दौरान भी वार्नर का भी ऐसा व्यवहार देखने को मिला। दरअसल, बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच टी-20 मैच चल रहा था। इस मैच के अभ्यास से लौटते समय वार्नर ने अपने दस्ताने उपहार के तौर पर एक युवा को देकर अपने प्रशंसक का दिन बना दिया।www.cricket.com.au द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में दिखा, जैसे ही वह ड्रेसिंग रूम की ओर बढ़े तो वार्नर ने अपने दस्ताने की जोड़ी उस युवा फैन को सौंप दी।इसके बाद जो प्रतिक्रिया सामने आयी वह अभिभूत कर रही थी। लोगों ने सोशल मीडिया पर भी खूब सराहा।

डेविड वार्नर के क्रिकेट करियर पर एक नजर

श्री लंका के खिलाफ इकाना क्रिकेट स्टेडियम में डेविड वार्नर का जादू नहीं चल पाया था। 6 गेंदों पर 11 रन की पारी खेलकर डेविड वार्नर आउट हो गए थे। डेविड वार्नर के क्रिकेट करियर की बात करे तो डेविड ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज के रूप में जाने जाते है। बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते है। ओडीआई (Oneday International)करियर की बात करें तो डेविड वार्नर ने अबतक 153 मैचों में 151 इनिंग खेली हैं। जिसमे 6462 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया है। 179 रन अधिकतम स्कोर बनाते हुए डेविड वार्नर क्रीज पर खेल चुके है। 20 शतक और 31 अर्धशतक के अपने वनडे करियर में बना चुके है। जिसमे 691 चौके और 107 छक्के लगाने का भी रिकॉर्ड डेविड वार्नर ने बनाया है। वर्ल्ड कप में बात करें तो 2015 के वर्ल्ड कप में 8 इनिंग खेली थी। जिसमे 178 रन का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के खिलाफ बनाया था। 2019 के वर्ल्ड कप की बात करे तो 10 इनिंग खेली जिसमे 3 शतक और 3 अर्धशतकीय पारी खेली थी। डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है।

Tags:    

Similar News