England vs Sri lanka: श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक विश्व रिकॉर्ड, जानिए इसके बारे में

England vs Sri lanka: श्रीलंका की टीम के नाम शर्मनाक विश्व रिकॉर्ड दर्ज हुआ है

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-02 17:29 GMT

एक मैच के दौरान श्रीलंका की टीम (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

England vs Sri lanka: श्रीलंका की क्रिकेट टीम इन ससय इंग्लैंड के दौरे पर है। इस दौरे के दौरान श्रीलंका की टीम के नाम शर्मनाक विश्व रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। टी20 सीरीज पहले ही बार चुकी श्रीलंकाई टीम पर वनडे इंटरनेशनल सीरीज में सूफड़ा साफ होने खतरा मंडरा रहा है। इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इसके बाद श्रीलंकाई टीम के नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का शर्मनाक विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

दरअसल, श्रीलंकाई टीम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है। इस मामले में भारतीय टीम को पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले तक भारतीय टीम सबसे ज्यादा वनडे मैच हारने के मामले में नंबर एक थी। अब दो मैच हारने के बाद श्रीलंका की टीम टॉप पर पहुंच गई है। श्रीलंका ने इंग्लैंड के खिलाफ 428वां मैच हारा है।
श्रीलंका के बाद दूसरे नंबर टीम इंडिया है। भारतीय टीम को अब तक 427 वनडे इंटरनेशनल मैच में हार का सामना करना पड़ा है जबकि तीसरे नंबर पर पाकिस्तान है और पड़ोसी देश ने414 वनडे इंटरनेशनल मैच हारे हैं। वेस्टइंडीज की टीम चौथे नबंर पर है जिसने 384 मैच हारे हैं।
सबसे ज्यादा वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड भारत के नाम है। भारतीय टीम ने अब तक 993 मैच खेले हैं। भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर है और अब तक 955 मैच खेले हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 333 मैच ही हारे हैं। सबसे अधिक वनडे मैच खेलने के मामले में पाकिस्तान तीसरे नंबर है और अभी तक 933 मैच खेले हैं। इनमें से पाकिस्तान की टीम ने 414 मैच हारे हैं। श्रीलंका ने 860 मुकाबले खेले हैं जिसमें 428 मैच हारे हैं।



Tags:    

Similar News