कौन करेगा गोल्डन बूट को किस, हैरी केन की दावेदारी मजबूत

Update: 2018-07-05 05:04 GMT

नई दिल्ली : किस फुटबॉलर का गोल्डन बूट पाने का सपना पूरा होगा यह जानना दिलचस्प हो्गा। फुटबॉल जगत के दो बड़े​ सितारे के बाहर चले जाने से यह और दिलचस्प हो गया कि वो कौन होगा जो इस 21वें फीफा संस्करण में गोल्डन बूट को किस करेगा।

यह भी पढ़ें .....फुटबाल विश्व कप क्वालीफायर में इंग्लैंड टीम की कप्तानी केन के हाथों में

इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन तीन मैचों में छह गोल दागते हुए गोल्डन बूट की रेस में नं वन पर दौड़ रहें है।उनका पीछा बेल्जियम के रोमेलु लुकाकु कर रहें है।लुकाकु की बराबरी में चार गोल कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के भी हैं दुर्भाग्य यह है कि वह इस मुकाबले से बाहर हो चुुके है।फीफा विश्व कप के 21वे संस्करण तीसरे चरण क्वार्टर फाइनल में कदम रखने की रेखा तक पहुंच चुका है। फ्रांस के कीलियन म्बाप्पे चार मैचों में केन को टक्कर दे सकते हैं। वे चार मैचों में तीन गोल कर चुके हैं ।

यह भी पढ़ें .....फीफा विश्व कप : जीत की लय कायम रखने उतरेगा बेल्जियम

मेजबान रूस के दो खिलाड़ी इस विश्व कप में तीन-तीन गोल कर चुके हैं। अर्टेम ज्यूबा और डेनिस चेरिशेव ने अपनी टीम के लिए अभी तक चार-चार मैचों में तीन-तीन गोल किए हैं।नेमार अभी तक चार मैचों में दो गोल ही कर पाए हैं।पिछले विश्व कप 2014 में गोल्डन बूट का अवार्ड जीतने वाले जेम्स रोड्रीगेज कोलंबिया के हैं इस विश्व कप में वे एक भी गोल नहीं कर सके।

Tags:    

Similar News