फीफा अंडर-17 विश्व कप : यूरोपीय टीमों में होगा खिताबी मुकाबला

फीफा अंडर-17 विश्व कप 28 अक्टूबर को होने वाले फाइनल मैच में उसका सामना इंग्लैंड से होगा। इंग्लैंड ने ब्राजील को हराकर खिताबी मुकाबले का टिकट कटाया था।

Update: 2017-10-26 15:32 GMT
फीफा यू-17: भारत में फुटबॉल के दीवानों ने तोड़ा ​रिकार्ड, सबसे ज्यादा दर्शक यहां

मुंबई: फीफा अंडर-17 विश्व कप 28 अक्टूबर को होने वाले फाइनल मैच में उसका सामना इंग्लैंड से होगा। इंग्लैंड ने ब्राजील को हराकर खिताबी मुकाबले का टिकट कटाया था। यह इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहला अवसर है जब दो यूरोपीय टीमें फाइनल में पहुंची हैं। स्पेन चौथी बार खिताबी मुकाबले में जगह बनाने में सफल रहा।

यह भी पढ़ें:FIFA U-17 WC : ब्राजील को हराकर इंग्लैंड की फाइनल में एंट्री

स्पेन ने बुधवार को फीफा अंडर-17 विश्व कप में डी.वाई पाटील स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में माली को 3-1 से मात देते हुए फाइनल में जगह बना ली। इससे पहले, इग्लैंड ने रिहान ब्रिवस्टर की हैट्रिक के दम पर ब्राजील को 3-1 से मात देते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली थी।

यह भी पढ़ें:FIFA U-17: USA ने 3-0 से INDIA को हराया, लेकिन बच्चों ने दिल जीत लिया

स्पेन चौथी बार खिताबी मुकाबले में जगह बनाने में सफल रहा. इससे पहले 1991, 2003 और 2007 में फाइनल में पहुंचा था, लेकिन तीनों अवसरों पर उसे उपविजेता से संतोष करना पड़ा थास्पेन के लिए अबेल रुइज ने 19वें और 43वें मिनट में गोल किए जबकि तीसरा गोल फेरान टोरेस ने 71वें मिनट में किया। माली के लिए एकमात्र गोल नडियाये ने 74वें मिनट में किया।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News