उरुग्वे के खिलाफ पुर्तगाल की धमाकेदार जीत, ब्रूनो फर्नांडीस रहे मैच के हीरो

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में 2022 में मंगलवार को खेले गए पहले मुकाबले में पुर्तगाल ने जीत दर्ज कर अगले राउंड में जगह बना ली। देर रात लुसैल स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-एच के मुकाबले में पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 से हराकर अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-29 03:14 GMT

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में 2022 में मंगलवार को खेले गए पहले मुकाबले में पुर्तगाल ने जीत दर्ज कर अगले राउंड में जगह बना ली। देर रात लुसैल स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-एच के मुकाबले में पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 से हराकर अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली। फीफा विश्वकप में फ्रांस और ब्राज़ील के बाद पुर्तगाल अंतिम 16 में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई है। इन तीनों टीमों को खिताब जीतने की प्रबल दावेदार टीम भी माना जा रहा है। इस मैच में कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जादू देखने को नहीं मिला।

ब्रूनो फर्नांडीस रहे मैच के हीरो:

जब भी पुर्तगाल का मैच होता है तो सबसे अधिक उम्मीद टीम के स्टार खिलाड़ी और कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो से होती है। अब फीफा जैसे दुनिया के सबसे बड़े स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में भी रोनाल्डो से टीम को बेहद उम्मीद है। लेकिन इस मैच में रोनाल्डो की जगह ब्रूनो फर्नांडीस का जादू देखने को मिला। पुर्तगाल की जीत के हीरो ब्रूनो फर्नांडीस रहे जिन्होंने दो गोल दागे। फर्नांडीस के इन दो गोल की मदद से पुर्तगाल ने उरुग्वे को हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया। इसके साथ फर्नांडीस गोल्डन बूट की रेस में भी बन गए हैं।

पहले हाफ में दोनों टीमें 0-0 से बराबरी पर रहीं:

इस मैच में पुर्तगाल को उरुग्वे से कड़ी टक्कर मिली। पहले हाफ तक दोनों टीमों के खिलाड़ी एक भी गोल नहीं कर पाए। लेकिन इसके बाद मैच के अंतिम क्षणों में पुर्तगाल ने जबरदस्त वापसी करते हुए दो गोल दागते हुए यह मुकाबला 2-0 से अपने नाम कर लिया। पहले हाफ में उरुग्वे के रोड्रिगो बेंटानकुर ने गोल करने का एक शानदार मौका गंवा दिया। बेंटानकुर ने पुर्तगाली डिफेंडरों को मात देते हुए गोल करने के बेहद करीब पहुंच गए थे, लेकिन उनका शॉट सीधे गोलकीपर डिओगो कोस्टा को जा लगा। इससे उन्होंने गोल करने का मौका गंवा दिया। पुर्तगाल की यह लगातार दूसरी जीत हो गई हैं। जबकि उरुग्वे की टीम अपनी पहली जीत के लिए तरस रही है।

नहीं चला रोनाल्डो का जादू:

दुनियाभर में यह मुकाबला रोनाल्डो की वजह से ज्यादा देखा गया। लेकिन रोनाल्डो ने इस मैच में अपने फैन्स को ख़ासा निराश किया। उनके फैन्स को एकमात्र संतोष रहा कि उनके चहेते स्टार की टीम अगले राउंड में प्रवेश कर गई। क्रिस्टियानो रोनालडो का इस मैच में जादू नहीं चला और उन्हें 82वें मिनट में सबस्टीट्यूट कर दिया गया। रोनाल्डो इस फीफा विश्वकप में दो मैचों में सिर्फ एक गोल कर पाए हैं।

Tags:    

Similar News