BCCI की बैठक में हुआ बड़ा फैसला, सौरव गांगुली का बढ़ सकता है कार्यकाल

बोर्ड की 88वीं वार्षिक आम बैठक में लिये गए इस निर्णय के लिए अभी शीर्ष अदालत की मंजूरी की आवश्यकता होगी। बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि सभी प्रस्तावित संशोधनों को मंजूरी दे दी गई है और इसे उच्चतम न्यायालय में भेज दिया जाएगा।

Update: 2019-12-01 06:24 GMT

मुंबई: BCCI की वार्षिक आम बैठक में रविवार को बोर्ड ने अपने पदाधिकारियों के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनिवार्य प्रशासनिक सुधारों को खत्म करने का फैसला किया। यह बैठक सौरव गांगुली की अगुवाई में पहली बार हुई। BCCI का चेयरमैन नियुक्त होने के बाद अब पूर्व कप्तान को अपने नौ महीने के कार्यकाल के अंत में विस्तार पाने का रास्ता साफ हो गया है।

ये भी देखें:महाराष्ट्र: विधानसभा स्पीकर के चुनाव के लिए बीजेपी ने लिया ये बड़ा फैसला

बता दें कि बोर्ड की 88वीं वार्षिक आम बैठक में लिये गए इस निर्णय के लिए अभी शीर्ष अदालत की मंजूरी की आवश्यकता होगी। बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि सभी प्रस्तावित संशोधनों को मंजूरी दे दी गई है और इसे उच्चतम न्यायालय में भेज दिया जाएगा।

BCCI के वर्तमान संविधान के अनुसार, एक पदाधिकारी जिसने मुख्य क्रिकेट बोर्ड या राज्य संघ में दो तीन साल की सेवा की है, अनिवार्य तीन साल के कूलिंग-ऑफ अवधि में जाता है।

ये भी देखें:कंबोडिया के सीएम रीप की जैसी होगी अयोध्या की ‘इक्ष्वाकुपुरी’,CM योगी का खास प्लान

23 अक्तूबर को कार्यभार संभालने वाले गांगुली को अगले साल पद खाली करना था, लेकिन अब बदलाव के बाद वे 2024 तक इस पद पर बने रह सकते हैं।

 

 

Tags:    

Similar News