मेरी लड़ाई सिर्फ मैदान पर है: विराट कोहली के 50वें वनडे शतक पर गौतम गंभीर के जवाब ने जीता दिल -यहां देखें वीडियो

Gautam Gambhir Video: विराट कोहली के 50वें वनडे शतक पर गौतम गंभीर का जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Update: 2023-12-23 01:38 GMT

Gautam Gambhir Video (Pic Credit-Social Media,)

Gautam Gambhir Video: यह गौतम गंभीर और विराट कोहली ही थे जिन्होंने क्रिकेट में साल का सबसे गर्म मैदानी पल फैंस को दिया है। साल 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच झड़प के दौरान दोनों के बीच तीखी नोक झोंक का वीडियो वायरल हो रहा था।

आईपीएल इतिहास में इससे पहले भी गंभीर और विराट कोहली के बीच तीखी झड़प हुई थी। जैसा कि 2013 के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच हुआ था। कई लोगों ने इनके नोक झोंक को दो भारतीय क्रिकेट दिग्गजों के बीच रिश्ते पर अटकलें लगाने के लिए मौका दे दिया था।

किसपर और क्या कहा गौतम गंभीर ने 

विराट कोहली के 50वें शतक पर पूछे गए, सवाल पर गौतम गंभीर का जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND VS SA) के बीच तीसरे और अंतिम वनडे से पहले, गंभीर से पूछा गया कि जब विराट कोहली ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 2023 विश्व कप सेमीफाइनल में रिकार्ड को पूरा किया तो गेंदबाज कौन था। स्टार स्पोर्ट्स पर गौतम गंभीर ने जवाब दिया, "लॉकी फर्ग्यूसन," जिससे साथी पूर्व खिलाड़ी पीयूष चावला प्रभावित हुए। इसके बाद गम्भीर ने आगे कहा, ये आप बार-बार दिखाना, मुझे सब कुछ याद रहता है। गंभीर ने कहा, "लड़ाई मेरी सिर्फ मैदान पर है (कृपया इस क्लिप को बार-बार दिखाएं, मुझे सब कुछ याद है। )।"

Full View विराट कोहली क्रिकेट इतिहास में 50 वनडे शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड 49 एकदिवसीय शतक को तोड़ दिया। जिसपर गौतम गंभीर ने जवाब दिया, वह अपनी याददाश्त पर काफ़ी प्रसन्न नज़र आए और जैसे ही यह क्लिप वायरल हुई, उनकी प्रतिक्रिया ने कई लोगों का ध्यान खींचा।

गंभीर और कोहली के बीच खास रिश्ता

गौतम गंभीर और विराट कोहली लंबे समय तक दिल्ली रणजी टीम और भारतीय क्रिकेट टीम में साथी रहे। उन्होंने एक-दूसरे के साथ कई साझेदारियां कीं। जिनमें 2011 विश्व कप की जीत भी शामिल थी। कोहली का पहला वनडे शतक गंभीर के साथ दूसरे छोर पर बल्लेबाजी करते हुए ही आया। मैच में दोनों खिलाड़ियों ने 3 अंकों का आंकड़ा पार कर लिया था। जबकि गंभीर को प्लेयर ऑफ द मैच (POTM) का पुरस्कार मिला था। उन्होंने इसे विराट कोहली के साथ शेयर भी किया था। जिसकी व्यापक रूप से सराहना कीगई थी।

Tags:    

Similar News