World Cup 2023: रिकॉर्ड तोड़ पारी के किंग कोहली और न ही मोहम्मद शामी, ये खिलाड़ी के नाम हो सकती है टूर्नामेंट प्लेयर ऑफ द मैच ट्रॉफी

World Cup 2023: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने उस भारतीय खिलाड़ी का नाम बताया, जिसे लेकर उन्हें लगता है कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (POTT) का पुरस्कार जीतना चाहिए।

Update:2023-11-18 18:18 IST

Indian Cricket Team (Pic Credit-Social Media)

World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रही है। वह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर इतिहास में चौथी बार क्वाड्रेनियल इवेंट के फाइनल में पहुंच गई है। घरेलू टीम लगातार 10 जीत हासिल कर अजेय टूर्नामेंट जीतने की ओर अग्रसर है।

भारत के गेंदबाज और बल्लेबाज़ दोनों का मिलाजुला प्रदर्शन

भारत के प्रभावशाली प्रदर्शन की खूबसूरती यह रही है कि वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग में किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रहे हैं। इस राह का नेतृत्व विराट कोहली और मोहम्मद शमी ने किया है। जो प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। विराट कोहली ने कुल 711 रन बनाए और 23 विकेट लेकर शमी टॉप पोजिशन पर हैं।

रोहित शर्मा के डिसीजन मेकिंग से भारतीय टीम अजेय रही

पूर्व ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट खिलाड़ी के रूप में नामित किया है। उनके अनुसार रोहित शर्मा को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिलना चाहिए। दो बार के विश्व कप विजेता ने रोहित द्वारा टूर्नामेंट में खेले गए आक्रामक क्रिकेट और उनके जरूरत पड़ने पर बेहतरीन निर्णयात्मक फैसले की भी सराहना की है। हेडन ने ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान एक टिप्पणी में कहा, ' कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय टीम का नेतृत्व किया, जो मेरे लिए लगभग टूर्नामेंट के प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब के हकदार हैं। उनके पास कोहली जैसे रन नहीं हैं। लेकिन उनके रहने और फैसलों का प्रभाव टीम पर पड़ा है।''

रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप 2023 में प्रवेश 

2023 क्रिकेट विश्व कप में अब तक रोहित शर्मा ने 10 मैचों में 55.00 की औसत और 124.15 की सनसनीखेज स्ट्राइक रेट से 550 रन बनाए हैं। रोहित ने एक शतक बनाया है, जो अफगानिस्तान के खिलाफ रहा। पाकिस्तान के खिलाफ 86 रन और इंग्लैंड के खिलाफ 87 रन की पारी के साथ-साथ नीदरलैंड के खिलाफ 61 रन की पारी के साथ आया है। उन्होंने टूर्नामेंट में 40 से 50 बार के बीच रन बनाए हैं, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल भी शामिल है, जहां उन्होंने केवल 29 गेंदों में 47 रन बनाए थे।भारत रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने पर इतिहास में तीसरी बार प्रतिष्ठित ट्रॉफी अपने नाम करने का प्रयास करेगा।

Tags:    

Similar News