World Cup 2023 SA vs AFG Update: साउथ अफ्रीका ने अफ़गानिस्तान को 5 विकेट से हराया, वैन डर दुसेन बने जीत के हीरो

World Cup 2023 SA vs AFG Update: साउथ अफ्रीका और अफ़गानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। दोनों ही टीम का यह वर्ल्ड कप 2023 में नौवां और आखिरी मैच रहा। जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली है।

Update:2023-11-10 22:52 IST

World Cup 2023 SA vs AFG Update(Pic Credit-Social Media)

World Cup 2023 SA vs AFG Update: साउथ अफ्रीका और अफ़गानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 42 वां व लीग का आखिरी मैच खेला गया। यह मैच 10 नवंबर शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा गया। जिसमें साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया है। टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका टॉप 4 में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। वहीं, अफगानिस्तान का वर्ल्ड कप 2023 में यात्रा समाप्त हो चुका है। लेकिन अफ़ग़ानिस्तान वर्ल्ड चैंपियन्स ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। प्वाइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका दूसरे नम्बर पर है। वहीं अफ़गानिस्तान प्वाइंट्स टेबल में छठवें नंबर पर है। इस मैच में जीत और हार से साउथ अफ्रिका पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा। प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब रासी वैन डर दुसेन के नाम रहा। वहीं, अफगानिस्तान भी वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। लेकिन वर्ल्ड कप में अफ़गानिस्तान की यात्रा यहीं पर समाप्त हो गई।

दक्षिण अफ़्रीका के लिए एक कठिन संघर्ष वाली जीत

यह मैच साउथ अफ्रीका के लिए आसान नहीं था। भले ही स्कोरलाइन कहती हो कि दक्षिण अफ्रीका पांच विकेट और 15 गेंद शेष रहते जीत गया। लेकिन अफगानिस्तान के स्पिनरों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को बैकफुट पर रखा। रासी वान डेर दुसेन की 76 रन की पारी ने एक छोर पर कब्जा जमाए रखा। अंत में खेल ख़त्म करने में मिलर और फेहलुकवायो का अच्छा योगदान रहा। इस हार के बाद अफ़ग़ानिस्तान आधिकारिक तौर पर टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

साउथ अफ्रीका ने फटाफट गवाएं थे विकेट

दूसरे स्थान पर अपनी जगह पक्की करने के लक्ष्य के साथ, दक्षिण अफ्रीका अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपने अंतिम 2023 विश्व कप लीग चरण मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 245 रनों का पीछा कर रही थी। रासी वान डर दुसेन अपनी टीम की ओर से लक्ष्य का पीछा कर रहे थे और एंडिले फेहलुकवायो के साथ साझेदारी कर जीत हासिल करने में सफल रहें। वान डर डुसेन ने अपना 15वां वनडे अर्धशतक भी जमाया। प्रोटियाज(साउथ अफ्रीका)की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन अफगान स्पिन के जादू के कारण उनके सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 41 रन और टेम्बा बावुमा 23 रन पर अपना विकेट गंवा दिए। इस बीच, राशिद खान ने भी दो बार एडेन मार्कराम को 25 रन और हेनरिक क्लासेन को 10 रन पर आउट कर दिया। डेविड मिलर भी जब 24 रन पर आउट हो गए। तब साउथ अफ्रीका टीम की टेंशन बढ़ गई थीं लेकिन फिर अंत में रासी वैन डर दुसेन और फेहलुकवायो टीम को जीत की मंजिल तक ले गए।

Tags:    

Similar News