बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, नागपुर टेस्ट से बाहर हुए श्रेयस अय्यर!

IND vs AUS 1st Test: टीम इंडिया अगले सप्ताह से अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होगा। इस टेस्ट सीरीज का भारतीय फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-01 13:38 GMT

IND vs AUS 1st Test

IND vs AUS 1st Test: टीम इंडिया अगले सप्ताह से अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होगा। इस टेस्ट सीरीज का भारतीय फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है। अब खबर आ रही है कि सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टीम के स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर हिस्सा नहीं ले पाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अय्यर चोट के कारण पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। बता दें अय्यर ने साल 2022 में ऋषभ पंत के बाद सबसे अधिक रन बनाए थे। वो टीम इंडिया की मिडिल ऑर्डर के सबसे मजबूत स्तंभ है। ऐसे में उनके बाहर होने से टीम को बड़ा झटका लगा है।

श्रेयस अय्यर को पीठ में लगी चोट:

बता दें चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए कई दिनों पहले ही शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का एलान किया गया था। इसमें श्रेयस अय्यर को भी जगह दी गई थी। माना जा रहा था कि अय्यर को प्लेइंग 11 में भी पक्का शामिल किया जाएगा। लेकिन अब उनको चोट के कारण प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी जाएगी। बताया जा रहा है कि श्रेयस अय्यर की पीठ में चोट लगी है। उनकी जगह टीम में मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार को बल्लेबाज़ी करते देखा जा सकता है।

वनडे सीरीज से पहले लगी चोट:

बता दें श्रेयस अय्यर पिछले एक-दो साल के सबसे मजबूत पक्ष बनकर उभरे है। बात चाहे टेस्ट मैच की हो या वनडे मैच की अय्यर हमेशा अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रेयस अय्यर अपनी पीठ में चोट की समस्या से उबरने में विफल रहे हैं। अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ही चोट लगी थी और जिसके चलते उन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज में शामिल नहीं किया गया। अब वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज के पहले मैच से भी बाहर हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इस प्रकार हैं:-

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Tags:    

Similar News