लगातार दूसरी टेस्ट हार से सहमा ऑस्ट्रेलिया, कंगारू टीम के कप्तान लौटेंगे स्वदेश, जानिए वजह...

India vs Australia Test: टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरे टेस्ट में करारी मात दी। इस हार से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट जगत पूरी तरह बौखला चुका हैं। दोनों टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया कहीं भी भारतीय टीम को टक्कर देने की स्थिति में नज़र नहीं आई।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-20 03:57 GMT

India vs Australia Test

India vs Australia Test: टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरे टेस्ट में करारी मात दी। इस हार से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट जगत पूरी तरह बौखला चुका हैं। दोनों टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया कहीं भी भारतीय टीम को टक्कर देने की स्थिति में नज़र नहीं आई। ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाज़ी आक्रमण पूरी तरह से फ्लॉप दिखाई दिया। जबकि बल्लेबाज़ी में तो हाल और भी ज्यादा बेहाल नज़र आए। ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान ने टेटस मैच हारने के बाद निराशा जाहिर की। अब खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंग्स दूसरे टेस्ट के बाद अचानक ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे। जबकि दोनों टीमों के बीच अभी इस सीरीज में दो टेस्ट मैच खेले जाने बाकी है। ऐसे में इसे ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

कंगारू टीम के कप्तान लौटेंगे स्वदेश:

बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच भी तीसरे ही दिन समाप्त हो गया। ऐसे में अब अगला मुकाबला शुरू होने में करीब दस दिन का समय बाकी है। ऐसे में कंगारू टीम के पास अभ्यास का पूरा मौका था। लेकिन अब उनकी टीम के कप्तान निजी कारणों के चलते इस दौरे को बीच में छोड़कर अपने स्वदेश रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का कोई परिजन बीमार है, जिसके चलते वह दिल्ली से सिडनी लौटेंगे। कमिंग्स से पहले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर भी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के ऊपर अब 4-0 से हार का खतरा बन गया है।

इंदौर टेस्ट से पहले लौटेंगे भारत:

बता दें मिली जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंग्स एक-दो दिन में ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे। जहां वो अपने बीमार परिजन का हाल जानने के बाद वापस भारत लौटेंगे। बताया जा रहा है कि पैट कमिंग्स इंदौर टेस्ट से पहले टीम के साथ वापस जुड़ जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस सप्ताह के अंत में इंदौर रवाना होगी, जहां सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। ऐसे में तीसरे टेस्ट से पहले करीब 9-10 दिन का अंतराल देख कमिंग्स ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से सिडनी जाने की अनुमति ले ली है। अब देखना है कि क्या इंदौर टेस्ट से पहले कमिंग्स वापस भारत लौटते है या फिर अगले टेस्ट के लिए स्टीव स्मिथ टीम की कमान संभालेंगे।

जडेजा की करिश्माई गेंदबाज़ी से जीता भारत:

टीम इंडिया ने लगातार दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हरा दिया। भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा ने दूसरी पारी में करिश्माई गेंदबाज़ी करते हुए सात विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 113 रनों पर समेट दिया। इसके बाद भारत को जीत के लिए 114 रनों का छोटा लक्ष्य मिला। जिसको टीम इंडिया ने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। जडेजा ने इस मैच में कुल 10 विकेट चटकाए। टीम इंडिया के लिए अक्षर पटेल ने 74 रनों की शानदार पारी खेली। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम मात्र 113 रनों पर सिमट गई।

Tags:    

Similar News