IND vs AUS 2nd T20I Match: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया पहुंची तिरुवनंतपुरम

IND vs AUS 2nd T20I Match: भारत और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमें रविवार 26 नवंबर को ग्रीनफील्ड स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 मैच के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंच चुकी हैं।

Update: 2023-11-25 07:43 GMT

IND vs AUS 2nd T20I Match (Pic Credit-Social Media)

IND vs AUS 2nd T20I Match: विशाखापत्तनम के एसीए स्टेडियम में एक रोमांचक टी20 मैच के बाद, भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमें दूसरे मैच के लिए तैयार है। 26 नवंबर को ग्रीनफील्ड स्टेडियम में 5 मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच के लिए केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम पहुंच चुकी हैं। केरल क्रिकेट एसोसिएशन के अनुसार, टीमें शनिवार को मैच की जगह कार्यावट्टम के स्पोर्ट्स हब पर प्रैक्टिस करेंगी।

भारत के कार्यवाहक कप्तान (Captain) सूर्यकुमार यादव अपने टीम को लेकर शुक्रवार शाम को तिरुवनंतपुरम में अपने साथियों के साथ चेक इन करते देखा गया। इस बीच मैथ्यू वेड की नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भी केरल की राजधानी पहुंच चुकी है। सूर्यकुमार की टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर भारत की आखिरी ओवर में दो विकेट से रोमांचित जीत दर्ज की थी।

पहले मैच में भारत की बेहतरीन रोमांचित जीत

गुरुवार को रोमांचक सीरीज की शुरुआत में, जोश इंगलिस ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज शतक बनाया। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करके भारत को दो विकेट से जीत दिलाने में भी मदद की। बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर ऑस्ट्रेलिया ने इंगलिस की 50 गेंदों पर 110 रन की पारी में 11 चौके और 8 छक्के की मदद से शानदार 209 रन का स्कोर खड़ा किया।

पहली बार बतौर कप्तान खेल रहे सूर्या 

पहली बार भारत की कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार ने 80 रनों की तूफानी पारी खेली, जिससे मेजबान टीम ने रविवार को विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली करारी हार का बदला लेते हुए विशाखापत्तनम में 208 रनों का पीछा किया। ईशान किशन (58) और सूर्यकुमार (80) ने 112 रनों की साझेदारी की, लेकिन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद भारत ने गति खो दी, और प्रतियोगिता में आखिरी गेंद पर रिंकू सिंह ने संयम रखते हुए अपनी टीम का मार्गदर्शन किया। 

ईशान ने कप्तान को दिया खेल का श्रेय

किशन ने कहा, "जिस तरह से उन्होंने खेला उसका श्रेय (सूर्यकुमार) को जाता है। वह गेंदबाजों का सामना कर रहे थे।" "संचार बहुत अच्छा था। मैं वास्तव में खुश हूं क्योंकि यह एक युवा टीम है। हम गलतियाँ करेंगे, लेकिन उम्मीद है कि हम एक गेंदबाजी इकाई के रूप में मजबूत होकर वापस आएंगे।" उम्मीद है कि भारतीय टीम में वही लाइनअप होगा जो विशाखापत्तनम में पहले टी20 मुकाबले में खेला था। फिलहाल मैच की तैयारी की जा रही है। टी20 सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार 28 नवंबर को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

Tags:    

Similar News