सड़क से वानखेड़े स्टेडियम पहुंचा CAA के खिलाफ प्रदर्शन, मोदी-मोदी के भी लगे नारे

नागरिकता संसोधन कानून को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब ये विरोध सड़क से स्टेडियम तक पहुंच गया है। जी हां, मंगलवार को ये विरोध मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम तक पहुंच गया।

Update: 2020-01-15 04:06 GMT

मुंबई: नागरिकता संसोधन कानून को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब ये विरोध सड़क से स्टेडियम तक पहुंच गया है। जी हां, मंगलवार को ये विरोध मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम तक पहुंच गया। जहां पर भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के पहला मैच के लिए आमने-सामने थीं। उसी दौरान कुछ दर्शकों ने वहां पर सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ नारे लगाना शुरु कर दिया। तो वहीं कुछ दर्शक ऐसे थे जो जवाब में मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। इस दौरान दोनों ही गुटों में बहस भी देखने को मिली। मामला को शांत करने के लिए सुरक्षा कर्मियों को दखल देना पड़ा।

CAA विरोधी नारे लिखी टी-शर्ट पहनकर पहुंचे दर्शक

कुछ दर्शक वानखेड़े स्टेडियम CAA विरोधी नारे लिखी टी-शर्ट पहनकर मैच देखने पहुंचे। दर्शकों ने बीच मैच में ही सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में टी-शर्ट पहनकर मोदी सरकार का विरोध किया। यहीं नहीं दर्शक इस दौरान अपनी जगह पर खड़े होकर नारे भी लगाने लगे। हालांकि इस दौरान इन युवाओं ने जमकर इंडिया-इंडिया के नारे भी लगाए। वहीं कुछ दर्शकों ने पीएम मोदी का सपोर्ट करते हुए, मोदी-मोदी के नारे भी लगाए।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवा बहाल, इतने दिन कर सकेंगे इस्तेमाल

सुरक्षाकर्मी से गुटों को शांत रहने की दी चेतावनी

इसी दौरान दोनों गुटों में बहस हो गई और दोनों गुटों को शांत कराने और मामला सुलझाने के लिए वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी पहुंचे और दोनों गुटों को शांति बनाए रखने की चेतावनी दी।

विरोध कर रहे छात्रों में लड़कियां भी थीं शामिल

सीएए का विरोध कर रहे छात्रों में लड़कियां भी शामिल थीं। ये सभी स्टूडेंट्स अपनी शर्ट के नीचे सीएए, एनआरसी और नो एनपीआर लिखी टी-शर्ट पहनकर आए थे। मैच शुरु होने के थोड़े ही देर बाद सभी छात्रों ने अपनी शर्ट के बटन खोल दिए और एक लाइन में खडे हो गए। जिसके बाद उनकी टी-शर्ट पर लिखा 'नो सीएए, नो एनआरसी, नो एनपीआर' साफ देखा जा सकता था।़

प्रदर्शन करके कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं- दर्शक

इस मामले में स्टेडियम में मौजूद एक दर्शक ने कहा कि, ये लोग हर जगह आकर इसका विरोध करते हैं। हम हर तरफ ही प्रदर्शन देख रहे हैं। इसका असर आम लोगों पर पड़ता है। हम यहां पर मैच का मजा लेने आए हैं और कुछ लोग यहां पर प्रदर्शन करके राजनीति कर रहे हैं। अब इसे रुकना चाहिए।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी हुआ बड़ा हमला: सीरिया के एयरबेस पर एक के बाद एक दागे चार रॉकेट

हम शांतिपूर्ण ढंग से संदेश देने के लिए पहुंचे स्टेडियम- प्रदर्शनकारी

वहीं विरोध प्रदर्शन में शामिल एक दर्शक ने कहा कि, हम शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करके अपना संदेश देने के लिए स्टेडियम पहुंचे। हमने अपना संदेश दिखाने के अलावा और कुछ नहीं किया। ये हमारी टी-शर्ट पर लिखा है। उन्होंने कहा कि, बीसीसीआई नियम यह पुष्टि करता है कि आप अपने संदेश को वाणिज्यिक संदेशों (Commercial messages) से अलग कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि, हम बीते कई दिनों से इसके खिलाफ विरोध कर रहे हैं, लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर बात करने के लिए हमसे संपर्क नहीं किया गया।



ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेटों से भारत को हराया

बता दें कि कल वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत ने कुल 255 रन के बनाए थे। उसके बाद अस्ट्रेलिया ने भारत के इस स्कोर का पिछा करते हुए 37.4 ओवर में 258 रन बिना किसी विकेट के नुकसान पर बना लिया। वार्नर ने 128 रन बनाए और कप्तान फिंच ने 110 रन बनाए। इस तरह से अस्ट्रेलिया ने भारत को दस विकेट से हरा दिया।

यह भी पढ़ें: बड़ा हादसा: उड़ते विमान से गिरा जेट फ्यूल, बच्चों समेत 60 घायल

Tags:    

Similar News