IND vs ENG: शर्मनाक हार के बाद बटलर ने की टीम इंडिया की जमकर तारीफ, जीत का बताया हकदार, रोहित ने किया विराट कोहली का बचाव

IND vs ENG: मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि सेमीफाइनल मैच के दौरान टीम इंडिया ने हमसे बेहतर प्रदर्शन किया।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2024-06-28 07:13 GMT

Jos Buttler, Rohit Sharma , Virat Kohli  (photo: social media )

IND vs ENG: आईसीसी मेंस टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 68 रनों से हरा दिया है। गुयाना में वर्षा से बाधित मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करते हुए अंग्रेजों को बैकफुट पर धकेल दिया। टीम इंडिया से मिली शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टीम इंडिया को जीत का हकदार बताया। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया का प्रदर्शन हमसे बेहतर था और टीम को जीत का क्रेडिट दिया जाना चाहिए।

दूसरी ओर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि टीम की जीत में सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया है। उन्होंने विश्व कप के दौरान लगातार फ्लॉप हो रहे विराट कोहली का बचाव भी किया। रोहित ने कहा कि हो सकता है विराट ने अपना बेस्ट फाइनल मुकाबले के लिए बचा रखा हो।

टीम इंडिया ने किया बेहतर प्रदर्शन

मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि सेमीफाइनल मैच के दौरान टीम इंडिया ने हमसे बेहतर प्रदर्शन किया। बटलर ने कहा कि हमने उन्हें 20-25 रन ज्यादा बनाने का मौका दिया। हमें उन्हें और पहले रोकना चाहिए था। इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि गुयाना की पिच काफी चुनौतीपूर्ण थी और इस पिच पर भारत के खिलाड़ियों ने हमसे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करके जीत हासिल की है।

उन्होंने कहा कि 2022 की तुलना में यहां अलग परिस्थितियों थीं और भारतीय टीम ने अच्छा क्रिकेट खेल कर इस महत्वपूर्ण मुकाबले में हमें हरा दिया। बेहतर प्रदर्शन के कारण ही वे निश्चित रूप से इस जीत के हकदार थे। बारिश के कारण परिस्थितियों में ज्यादा बदलाव होने की उम्मीद नहीं थी और उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी के दम पर एक मजबूत स्कोर बनाया था।


भारतीय स्पिनरों की जमकर तारीफ

इंग्लैंड के कप्तान ने भारतीय स्पिनरों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के पास विश्वस्तरीय बेहतरीन स्पिनर्स हैं और स्पिन गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए हमें बैकफुट पर धकेल दिया। उल्लेखनीय है कि इस मैच के दौरान भारत के स्पिन गेंदबाजों अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट हासिल किए।

कप्तान जोस बटलर भी अक्षर पटेल का शिकार बने और उन्होंने 15 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली। अक्षर पटेल ने अपने चार ओवर के कोटे में 23 रन दिए जबकि कुलदीप यादव ने चार ओवर में 19 रन देते हुए तीन विकेट हासिल दिए। बुमराह ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 2.4 ओवर में 12 रन देते हुए इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों को आउट किया।


फाइनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का दावा

मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सेमीफाइनल के इस मैच को जीतना बहुत संतोषजनक है। उन्होंने कहा कि हमने एक टीम के रूप में वास्तव में कड़ी मेहनत की है। मैच को जीतने में सभी खिलाड़ियों का योगदान है और यह सचमुच शानदार प्रयास था। हम कठिन परिस्थितियों के साथ बेहतर तरीके से तालमेल बिठाकर जीत हासिल करने में कामयाब रहे।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अब हम फाइनल में पहुंच गए हैं और फाइनल के दौरान हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे। टीम अच्छी स्थिति में है और हम अभी तक अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं।

हमें उम्मीद है कि फाइनल मुकाबले के दौरान भी हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे। रोहित शर्मा ने इस मैच में खुद शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने 39 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने छह चौके और दो छक्के जड़े। इस कारण ही टीम इंडिया 171 रनों का स्कोर बनाने में कामयाब रही।


रोहित ने किया विराट कोहली का बचाव

टी 20 विश्व कप के दौरान विराट कोहली अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं और उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान भी सिर्फ नौ रन ही बनाए। पूरे टूर्नामेंट में खराब बल्लेबाजी के कारण विराट कोहली आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। वैसे कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली का बचाव किया। उन्होंने कहा कि कोहली ने शायद फाइनल मुकाबले के लिए अपना बेस्ट बचा कर रखा है। इसलिए सभी को इंतजार करना चाहिए।

रोहित शर्मा ने कहा कि कोहली निश्चित रूप से बेहतरीन खिलाड़ी हैं। कोई भी खिलाड़ी बुरे दौर से गुजर सकता है। हमें उनकी क्लास पता है और बड़े मैचों में हम उनकी अहमियत को समझते हैं। जब आप 15 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं, तो फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं होती। वैसे खराब बल्लेबाजी को लेकर सोशल मीडिया में भी विराट कोहली पर जमकर निशाना साधा जा रहा है।



Tags:    

Similar News