IND vs ENG Test Series: जैक लीच के इंजरी पर बड़ा अपडेट, ब्रैंडन मैकुलम ने बताया उनका टेस्ट सीरीज खेलना मुश्किल

IND vs ENG Test Series: ब्रेंडन मैकुलम ने इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच की घुटने की चोट पर अपडेट साझा किया है। लीच को हैदराबाद में मैच के दौरान चोट लग गई और वह विजाग में दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-07 09:34 GMT
Jack Leach Injury Update (Pic Credit-Social Media)

IND vs ENG Test Series: विजाग में दूसरे टेस्ट से जैक लीच के बाहर होने के बाद इंग्लैंड टीम को हार का सामना पड़ा। इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने अपने फ्रंटलाइन स्पिनर जैक लीच के घुटने की चोट पर अपडेट साझा किया है। उम्मीद की जा रही थी कि लीच भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड के स्पिन विभाग का नेतृत्व करेंगे। लेकिन उनकी इंजरी ने सारा गेम बिगाड़ दिया।

क्या हुआ था जैक लीच के साथ

हैदराबाद में पहले टेस्ट मैच के दौरान, स्पिनर को झटका लगा, क्योंकि हैदराबाद में पहले टेस्ट मैच के पहले दिन क्षेत्ररक्षण करते समय उनके बाएं घुटने में चोट लग गई। चोट के बावजूद लीच ने दूसरी पारी में 10 ओवर फेंके और एक विकेट भी लिया। डेब्यूटेंट टॉम हार्टले ने 7 विकेट लेकर 62 रन दिए। इंग्लैंड को 28 रनों से मैच जीतने में मदद मिली। दूसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि लीच दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

इंग्लैंड कोच ने दी इंजरी की जानकारी

मैकुलम ने बेलफास्ट टेलीग्राफ मीडिया को बताया, "अभी भी लीच के घुटने में काफी सूजन है, लेकिन मैं वास्तव में नहीं जानता क्योंकि वह (जैक लीच) है, जो खेल को लेकर पागल है।" मैकुलम ने कहा, "हालांकि उनका घुटना काफी खराब है और उन्होंने पहले टेस्ट मैच में जो किया वह उल्लेखनीय था।"

शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन दूसरे मैच का हिस्सा

लीच के समरसेट टीम के साथी शोएब बशीर ने विजाग टेस्ट में इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। 32 वर्षीय मौजूदा स्पिनरों में सबसे अनुभवी जेम्स एंडरसन हैं, इनके साथ रेहान अहमद, टॉम हार्टले और बशीर भी गेंदबाजी विभाग में शामिल रहे हैं। हालांकि, स्पिन आक्रमण भारतीय बल्लेबाजों के लिए कोई परेशानी पैदा नहीं कर पाए। अनुभवी इंग्लिश पेसर जेम्स एंडरसन ने विजाग में पहली पारी में 3 विकेट लेकर 47 रन दिए और दूसरी पारी में 2 विकेट लेकर 29 रन दिए। उनके अपने आंकड़े के साथ इंग्लैंड के लिए चीजों को नियंत्रण में रखने के लिए एक शानदार स्पैल का उत्पादन किया। हालांकि, इंग्लैंड यह मैच 106 रनों से हार गया।

संघर्ष में भी टीम ने दिया बेस्ट

इंग्लैंड कप्तान बेन स्टोक्स ने खुलासा किया कि दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन ओली पोप, हार्टले और बेन फॉक्स भी बीमारी से जूझ रहे थे। मैच हारने के बावजूद अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए कप्तान को अपनी टीम पर गर्व था। स्टोक्स ने इंटरनेशनल मीडिया को बताया, "मैच की सुबह ये लोग उठे थे तो उनकी तबीयत ठीक नहीं थी, जब सभी में एक जैसे लक्षण दिखे तो आप समझ गए कि कुछ गड़बड़ है।" "यह परिणाम के लिए कोई बहाना नहीं है, क्योंकि यह अगर-मगर और शायद से भरा खेल है। मुझे गर्व है कि जो लोग खराब मौसम का सामना कर रहे थे, उन्होंने जो कुछ भी करने की जरूरत थी उससे पीछे नहीं हटे और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। "

Tags:    

Similar News