Ind vs Nz 1st Test Highlights: भारत के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, घर पर बनाया Lowest Test Score

Ind vs Nz 1st Test Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-17 13:58 IST

Ind vs Nz, Test Match, Cricket, Ind vs Nz Test Match, Ind vs Nz Test

Ind vs Nz 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम का पलड़ा भारी है। वहीं भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। भारत ने पहले सेशन में मात्र 46 रन बनाए। साथ ही बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज करा लिया।

भारत ने घर पर बनाया Lowest Test Score 

दरअसल भारतीय बैटर्स ने बेंगलुरू टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के सामने बुरी तरह सरेंडर कर दिया। भारत के पांच बल्लेबाज ऐसे रहे जिन्होंने खाता तक नहीं खोला। भारत ने इस मुकाबले में 46 रन बनाए। जो टीम इंडिया का भारत में खेले गए टेस्ट मैचों में सबसे छोटा स्कोर (India Lowest test Score at home) है। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। वहीं विलियम ओरूक ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट नाम किया। टिम साउदी ने एक विकेट अपने नाम किया। हालांकि भारत का ओवरऑल लोएस्ट स्कोर 36 रन का रहा है, जो भारत ने ऑस्ट्रेलिया में साल 2020 में एडिलेड में बनाए थे। वहीं भारतीय टीम का दूसरा सबसे छोटा स्कोर 42 रन है, जो टीम इंडिया ने साल 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में बनाए थे। 


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम का फैसला उल्टा पड़ गया। भारतीय टीम ने बहुत जल्दी जल्दी अपना विकेट खो दिया। दरअसल सातवां ओवर में रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भारत का विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। एक एक कर भारत के सात विकेट जल्दी ही गिरते चले गए। भारत के टॉप 7 बल्लेबाजों में से 4 बल्लेबाज तो ऐसे रहे, जो अपना खाता तक नहीं खोल सके। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन ऋषभ पंत ने बनाया। पंत ने 49 गेंदों पर 20 रन बनाए।  

Tags:    

Similar News