IND VS SL T20 Match: ईशान किशन का तूफानी अर्धशतक, भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 मैच में 62 रनों से दी मात

श्रीलंका के कप्तान धनुष शनाका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। भारत ने पहले बल्लेबाज करते हुए 20 ओवरों में 199 रनों का पहाड़ का स्कोर खड़ा किया।

Written By :  Divyanshu Rao
Update:2022-02-24 23:06 IST

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:ट्विटर बीसीसीआई)

IND VS SL T20 Match: भारत और श्रीलंका के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 62 रनों से हराया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

श्रीलंका के कप्तान धनुष शनाका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। भारत ने पहले बल्लेबाज करते हुए 20 ओवरों में 199 रनों का पहाड़ का स्कोर खड़ा किया।

भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और रोहित शर्मा शानदार शुरुआत की। ईशान किशन और रोहित शर्मा ने श्रीलंका के हर गेंदबाजों की क्लास लगाते हुए पहले विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की।

ईशान किशन (फोटो:ट्विटर)

ईशान किशन ने खेली तूफानी पारी 

सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 56 गेंदों पर शानदार 89 रनों की पारी खेली। इस दौरान ईशान किशन ने 10 चौके और 3 बेहतरीन छक्के लगाए। वहीं ईशान किशन का कप्तान रोहित शर्मा ने बखूबी साथ दिया। रोहित शर्मा ने 32 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का की मदद से 44 रनों की पारी खेली। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा अपने अर्धशतक से 6 रन से रह गए।

श्रेयस अय्यर ने जड़ा अर्धशतक 

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद तीसरे नबंर पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन 28 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली। अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान श्रेयस अय्यर ने पांच चौके और दो छक्के लंबे छक्के लगाए। श्रेयस अय्यर की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहला टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने के लिए 200 रनों का टारगेट दिया।

श्रेयस अय्यर की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

श्रीलंका की शुरुआत रही बेहद खराब

टीम इंडिया के दो रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। पारी की पहली गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पाथुम नसांका को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा।

जिसके बाद श्रीलंका कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं पाया। मध्यक्रम के बल्लेबाज चरित असलंका ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल लक्ष्य के करीब पहुंचने के प्रयास जरुर किया लेकिन उनका श्रीलंका के किसी और बल्लेबाज ने साथ नहीं दिया।

श्रीलंका के सबसे अधिक विकेट भुवनेश्वर कुमार और वेंकटेश अय्यर को मिले। दोनों गेंदबाजों ने श्रीलंका के दो-दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं जडेजा और चहल ने भी श्रीलंका के एक एक बल्लेबाजों को आउट किया। श्रीलंका की पूरी टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर सिर्फ 137 रन ही बना सकी। और भारत ने पहला टी20 मैच 62 रनों से जीत लिया। 

Tags:    

Similar News