IND vs WI T20 Series 2023: हार्दिक के कप्तानी में मिला इस खिलाड़ी को मौका, रोहित शर्मा ने किया था दरकिनार

IND vs WI T20 Series 2023: क्रिकेट टीम सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। हार्दिक पांड्या के कप्तानी में इस 22 वर्षीय खिलाड़ी को मौका दिया गया है।

Update: 2023-07-06 04:58 GMT
Indian Cricket Team (Pic Credit -Social Media)

IND vs WI T20 Series 2023: भारतीय टीम का वेस्ट इंडीज़ का दौरा 13 जुलाई से शुरू होने वाला है। इस वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम टूर के अंत में पांच टी20 मैच की सीरीज खेलने वाली है। इस 5टी 20 सीरीज के लिए कल इंडियन क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। अबकी इंडियन क्रिकेट टीम के टी20 में इस स्टार खिलाड़ी को भी मौका दिया गया है। जिसे रोहित के कप्तानी में ही मौका दिया गया फिर टीम से अलग भी कर दिया था। लेकिन BCCI ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर डूबने से बचा लिया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में होने वाली टी20 टीम में जगह देकर इस युवा खिलाड़ी को दरकिनार होने से बचा लिया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की सेलेक्शन कमिटी ने वेस्टइंडीज से पांच मैचों की टी20 सीरीज के मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। अबकी टीम में एक ऐसा युवा गेंदबाज मौजूद है जो अपनी बॉलिंग स्टाइल के लिए जाना जाता है।

इस जादुई गेंदबाज को नहीं मिल रहा था मौका

वेस्टइंडीज दौरे पर टी 20 सीरीज के लिए टीम सेलेक्टर्स ने रवि को गेंदबाजी में अच्छा विकल्प रखते हुए शामिल किया गया है। हालांकि, रवि को पिछले कुछ मैच से टीम में शामिल नहीं हो पा रहे। भारत के घातक लेग स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई को वेस्टइंडीज के खिलाफ उतरने की तैयारी है। दौरे पर होने वाले पांच मैचों की टी20 सीरीज में टी20 टीम में सेलेक्ट किया गया है। रवि बिश्नोई ने अपने लास्ट टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद से टीम से दूर हैं। रवि को 4 सितंबर 2022 में पाकिस्तान से एशिया कप 2022 में मैच के लिए उतारा गया था। वही रवि का आखिरी वनडे मैच 6 अक्टूबर 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला गया था। इसके बाद से यह लेग स्पिनर भारतीय टीम से बाहर ही रखा गया है।

घरेलू क्रिकेट में दिखाया दम

रवि बिश्नोई ने आईपीएल 2023 के सीजन में शानदार फॉर्म में नजर आए थे। जिससे रवि ने टीम सेलेक्टर्स के ध्यान में आने में सफल हुए थे। रवि बिश्नोई ने आईपीएल 2023 में 15 मैच खेले है। इस 15 मैच में 16 विकेट हासिल रवि ने अपने नाम किया है। आपको बता दें कि इस टी 20 सीरीज में तेज गेंदबाज आवेश खान और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई इन दो खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल मैच में वापसी होगी। भारतीय टीम में अबकी तीन स्पिनर गेंदबाज मौजूद है, जिसमें कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी 15 सदस्यीय टीम के पार्टिसिपेटर है। BCCI ने इस दोनो खिलाड़ियों को सेलेक्ट करके बहुत बड़ा फैसला लिया है।

रवि बिश्नोई का क्रिकेट करियर

16 फरवरी 2022 को रवि बिश्नोई, रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया में डेब्यू कर पहला मैच खेला था। रवि बिश्नोई अभी तक टीम इंडिया के लिए 10 टी20 मैच खेल चुके है। इन मैच में रवि ने सिर्फ 7.09 की इकॉनमी से रन दिया हैं और 16 विकेट भी हासिल कर पाए है। आईपीएल के सीजन में भी रवि ने 52 मैचों में 7.59 की इकॉनमी रेट से 53 विकेट का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (वाइसकैप्टन), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा,संजू सैमसन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल।

Tags:    

Similar News