वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में शामिल हुआ ये खतरनाक स्पिनर, विंडीज टीम की बढ़ी चिंता!

IND vs WI T20 Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को भारतीय टीम पहले वनडे मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी। इससे पहले टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। इस दौरे (Ind vs WI T20 Series) के लिए चुनी गई टी-20 टीम में कुलदीप यादव ने अपना स्थान पक्का कर लिया है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-07-22 07:36 GMT

IND vs WI T20 Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को भारतीय टीम पहले वनडे मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी। इससे पहले टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। इस दौरे (Ind vs WI T20 Series) के लिए चुनी गई टी-20 टीम में कुलदीप यादव ने अपना स्थान पक्का कर लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में कुलदीप यादव और केएल राहुल को शामिल किया गया था। लेकिन दोनों के लिए फिटनेस टेस्ट पास करने की शर्त रखी थी। अब खबर सामने आ रही है कि कुलदीप यादव ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ केएल राहुल कोरोना के चलते अभी फिटनेस टेस्ट नहीं दे पाए। ऐसे में उनके खेलने पर अभी भी संशय बना हुआ है।

फिटनेस टेस्ट में पास हुए कुलदीप यादव:

एक रिपोर्ट के अनुसार कुलदीप यादव ने गुरुवार को फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। अब कुलदीप यादव का टी-20 सीरीज में का रास्ता साफ़ हो गया। कुलदीप इस सीरीज में अपना दमदार प्रदर्शन करते हुए विश्वकप की टीम जगह बनाना चाहेंगे। खबरें आ रही हैं कि इस सीरीज में जो खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करेगा उसे विश्वकप की टीम के लिए चुना जाएगा। कुलदीप यादव ने टी-20 में पहले भी अपनी फिरकी से बड़े-बड़े खिलाड़ियों को परेशान किया है। अब वेस्टइंडीज सीरीज पर उनसे टीम को बड़ी उम्मीद होगी।

केएल राहुल का नहीं हुआ फिटनेस टेस्ट:

बता दें केएल राहुल का भी गुरूवार को सीरीज में खेलने के लिए फिटनेस टेस्ट होना तय था। लेकिन उससे पहले ही राहुल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। जिसके चलते अभी उनका फिटनेस टेस्ट नहीं हो पाया। अब उनको अपनी कोरोना रिपोर्ट के नेगेटिव आने का इंतजार करना होगा। उसके बाद उन्हें अपना फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। बताया जा रहा है कि केएल राहुल का फिटनेस टेस्ट 24 जुलाई को होगा अगर वो उसे पास कर लेते हैं तो वो वेस्टइंडीज दौरे के लिए उपलब्ध हो सकते है।

आईपीएल में रहा शानदार प्रदर्शन:

स्पिनर कुलदीप यादव ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। इस सीजन में कुलदीप ने 14 मैच में 21 विकेट हासिल किए थे। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन हाथ में चोट की वजह से वो सीरीज से बाहर हो गए। अब वेस्टइंडीज दौरे पर उनकी टीम में जगह पक्की हो गई है।

Tags:    

Similar News